टीचर्स डे पर पीएम मोदी ने शिक्षकों का जताया आभार, कहा- हमारे टीचर, हमारे हीरो

टीचर्स डे पर पीएम मोदी ने शिक्षकों का जताया आभार, कहा- हमारे टीचर, हमारे हीरो
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को दी बधाई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के खास मौके पर ट्वीट करत हुए कहा कि, राष्ट्र निर्माण और छात्रों को गढ़ने में मेहनती शिक्षकों के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 10:58 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शिक्षक दिवस (Teacher's Day) के खास मौके पर राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों के योगदान की सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि छात्रों को गढ़ने के उनके प्रयासों के लिए देश हमेशा उनका आभारी रहेगा. पीएम मोदी ने कहा कि शिक्षक हमारे असली हीरो हैं, ये देश का भविष्य तैयार करते हैं. इनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करनी चाहिए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, राष्ट्र निर्माण और छात्रों को गढ़ने में मेहनती शिक्षकों के योगदान के प्रति हम सदैव आभारी रहेंगे. शिक्षक दिवस के मौके पर हम अपने शिक्षकों को उनके उल्लेखनीय प्रयासों के लिए आभार व्यक्त करते हैं. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित की.
एक दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शिक्षकों से बेहतर कौन देश के भव्य इतिहास से हमारे जुड़ाव को और गहरा कर सकता है. इसके साथ ही उन्होंने पिछले रविवार को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के उस अंश को भी साझा किया है, जिसमें उन्होंने छात्रों और शिक्षकों से स्वतंत्रता संग्राम के गुमनाम नायकों की कहानियों को सामने लाने का आग्रह किया था.

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने भी शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षकों को शुभकामनाएं दीं. राहुल गांधी ने कहा कि संपूर्ण ब्रह्मांड उन लोगों के लिए एक शिक्षक है जो सीखने के इच्छुक हैं. हैप्पी टीचर डे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज