जयंती पर PM मोदी ने किया जयप्रकाश नारायण को नमन, कहा- उनके लिए देशहित से ऊपर कुछ नहीं था

PM मोदी ने किया जयप्रकाश नारायण को नमन
PM मोदी ने किया जयप्रकाश नारायण को नमन

लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash narayan) को उनकी जयंती पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नमन किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2020, 4:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. लोकनायक जयप्रकाश नारायण (Jayaprakash narayan) को उनकी जयंती पर रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने नमन किया. बता दें कि जेपी के नाम से विख्‍यात जयप्रकाश नारायण का जन्‍म बिहार के सारण जिले में 1902 में हुआ था. पीएम मोदी (Narendra Modi)ने उन्‍हें नमन करते हुए कहा कि जेपी के लिए देशहित और लोगों के उत्‍थान से बढ़कर कुछ नहीं था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'मैं लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उन्‍हें नमन करता हूं. उन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और जब हमारे लोकतांत्रिक लोकाचार पर हमला हुआ, तो उन्होंने इसे बचाने के लिए एक मजबूत जन आंदोलन का नेतृत्व किया. उनके लिए राष्ट्रीय हित और लोगों के कल्याण से ऊपर कुछ भी नहीं था.'


गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, 'लोकनायक जयप्रकाश नारायण देशभक्ति, निर्भिकता और स्वाभिमान के प्रतीक हैं. उन्हें न सत्ता का मोह था न किसी पद की लालसा, उन्होंने सदैव एक जनसेवक के रूप में निस्वार्थ भाव से देशहित में काम किया. आपातकाल के विरुद्ध देश को एक कर अराजकता और अन्याय से डट कर लड़ने वाले ऐसे महान नेता को नमन.' वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर मैं उनके महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व को स्मरण एवं नमन करता हूं. लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में उनकी जो प्रभावी भूमिका रही है, वह हम सभी भारतवासियों को आज भी प्रेरणा देती है. बिहार की धरती धन्य है, जहां जेपी जैसे राष्ट्रनायक का जन्म हुआ.' बीजेपी अध्‍यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने भी जेपी को नमन किया.



उन्‍होंने ट्वीट किया, 'भारत रत्न से सम्मानित जयप्रकाश नारायण जी ने अपने उत्कृष्ट विचारों तथा दर्शन से देश को नई दिशा देने का कार्य किया. ऐसे सर्वोदयी विचारक व मानवतावादी चिंतक की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन. यह मेरा सौभाग्य है कि छात्र जीवन में ऐसे विराट व्यक्तित्व का सानिध्य मुझे प्राप्त हुआ.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज