अपना शहर चुनें

States

पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को PM मोदी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- कोई भारतीय उनका बलिदान नहीं भूल सकता

चेन्नई में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी.  (BJP4India Twitter)
चेन्नई में आयोजित एक समारोह को संबोधित करते पीएम नरेंद्र मोदी. (BJP4India Twitter)

Pulwama Attack: 14 फरवरी 2019 को आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद के हमले में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 कर्मी शहीद हो गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2021, 2:43 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उन जवानों को श्रद्धांजलि दी जो आज ही के दिन वर्ष 2019 में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे.

चेन्नई में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान मेदी ने कहा, ‘कोई भारतीय इस दिन को भूल नहीं सकता. दो साल पहले पुलवामा में हमला हुआ था. हम सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है और उनकी बहादुरी आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देती रहेगी.’

उन्होंने कहा कि देश के सशस्त्र बलों ने बार-बार साबित किया है कि वे ‘हमारी मातृभूमि’ की रक्षा करने में पूरी तरह से सक्षम हैं. उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में पाकिस्तान से संचालित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे.

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वदेश निर्मित अर्जुन मुख्य युद्धक टैंक (एमके-1ए) को चेन्नई में आयोजित एक समारोह में सेना को सौंप दिया. उन्होंने इस अत्याधुनिक टैंक की सलामी भी स्वीकार की.



रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) के यहां स्थित युद्धक वाहन अनुसंधान एवं विकास प्रतिष्ठान द्वारा निर्मित इस अत्याधुनिक टैंक का डिजाइन देश में ही तैयार और विकसित किया गया है. इस परियोजना में 15 शैक्षणिक संस्थान, आठ प्रयोगशालाएं और कई सुक्ष्म एवं लघु उद्योग प्रतिष्ठान भी शामिल थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज