पीएम मोदी ने की 'फ्लाइंग सिख' मिल्खा सिंह के स्वस्थ होने की कामना, बात कर ली तबीयत की जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई है कि वे जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे. (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई है कि वे जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे. (फाइल फोटो)

Milkha Singh Admitted: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उम्मीद जताई है कि वो जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक्स (Tokyo Olympics) में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे. मिल्खा सिंह 2 हफ्ते पहले कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे.

  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अस्पताल में भर्ती फ्लाइंग सिख मिल्खा सिंह से बात कर तबीयत की जानकारी ली है. साथ ही उन्होंने सिंह के जल्दी स्वस्थ होने की कामना भी की. सिंह को गुरुवार को पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च में भर्ती कराया गया था. खबर है कि ऑक्सीजन स्तर (Oxygen Level) गिरने के चलते उन्हें आईसीयू में दाखिल किया गया था.

प्रधानमंत्री मोदी ने उम्मीद जताई है कि वो जल्द ही ठीक होंगे और टोक्यो ओलंपिक्स में शामिल होने वाले खिलाड़ियों को आशीर्वाद देंगे. मिल्खा सिंह 2 हफ्ते पहले कोरोना वायरस का शिकार हो गए थे. संक्रमित होने के बाद वो चंडीगढ़ स्थित अपने घर में आइसोलेशन और ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे. हालांकि, बाद में तबीयत बिगड़ने पर सावधानी के तौर पर उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. परिवार के आग्रह पर उन्हें रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी.

यह भी पढ़ें: मिल्खा सिंह PGIMER अस्पताल के ICU में भर्ती, ऑक्सीजन लेवल गिरा

उनके बेटे जीव ने सभी का शुक्रिया किया और जानकारी दी थी कि उनके पिता का अच्छी तरह ध्यान रखा जा रहा है. सिंह की पत्नी निर्मल कौर भी कोविड-19 का इलाज करा रही हैं. गुरुवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, वो अभी भी ICU में हैं. सिंह को खेल के क्षेत्र में उपलब्धियों के चलते देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से नवाजा गया था.


24 मई को संक्रमित होने की खबर के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी महान धावक के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. भाषा के अनुसार, उन्होंने ट्वीट किया था, '‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं जिन्हें कोविड-19 उपचार के लिए मोहाली में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जल्दी स्वस्थ हो जाइये सर.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज