लाइव टीवी

टेक्सासः PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, कल हाउडी मोदी कार्यक्रम में देंगे भाषण

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 12:38 AM IST
टेक्सासः PM नरेंद्र मोदी पहुंचे ह्यूस्टन, कल हाउडी मोदी कार्यक्रम में देंगे भाषण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संयुक्त राष्ट्र में विभिन्न प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे. पीएम मोदी रविवार को ह्यूस्टन में Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) संयुक्त राष्ट्र में विभिन्न प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे. पीएम मोदी रविवार को ह्यूस्टन में Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 12:38 AM IST
  • Share this:
ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सात दिनों की अमेरिकी यात्रा पर शनिवार रात ह्यूस्टन (Huston) के जॉर्ज बुश अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे. उन्हें व्यापार और अंतर्राष्ट्रीय मामलों के निदेशक क्रिस्टोफर ओल्सन और अन्य अधिकारियों ने रिसीव किया.

बता दें कि मोदी रविवार को ह्यूस्टन में Howdy Modi कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. जिसमें 50 हजार से ज्यादा लोग शिरकत करेंगे. प्रधानमंत्री यहां ह्यूस्टन में, भारत-अमेरिका ऊर्जा साझेदारी का विस्‍तार करने के उद्देश्य से अमेरिका में प्रमुख ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बातचीत भी करेंगे.

अमेरिका जाने से पहले पीएम ने कहा था कि ऊर्जा पारस्परिक रूप से लाभप्रद सहयोग के एक नए क्षेत्र के रूप में उभरी है और यह तेजी से हमारे द्विपक्षीय संबंधों का एक महत्वपूर्ण अंग बन रही है.

Howdy Modi को लेकर गर्मजोशी का माहौल

Howdy Modi कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था, 'ह्यूस्टन में मैं भारतीय-अमेरिका समुदाय के साथ अपनी बैठक और संबोधन को लेकर आशान्वित हूं. विविध क्षेत्रों में उनकी सफलता, जीवन के विभिन्न कार्य क्षेत्रों में अमेरिका में उनका योगदान, भारत के साथ उनके मजबूत रिश्‍ते और दोनों लोकतांत्रिक देशों के मध्‍य एक जीवंत सेतू के रूप में उनकी भूमिका हमारे लिए गर्व का विषय है.'

पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र में विभिन्न प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्‍सा लेंगे. अमेरिका जाने से पहले पीएम ने कहा था, 'साल 1945 में संयुक्त राष्ट्र के संस्थापक सदस्य के रूप में अपनी भागीदारी के बाद से, भारत ने शांति और सुरक्षा को आगे बढ़ाने और दुनिया में व्यापक-समावेशी आर्थिक वृद्धि एवं विकास को बढ़ावा देने के लिए बहुपक्षवाद के प्रति अटूट प्रतिबद्धता जताई है.'

उन्होंने विश्वास जताया था कि उनकी यह यात्रा भारत को अवसरों की एक विश्वसनीय भूमि, एक विश्वसनीय भागीदार और वैश्विक नेता के रूप में अपनी छवि को प्रस्‍तुत करने का अवसर प्रदान करेगी और अमेरिका के साथ हमारे संबंधों में नई ऊर्जा भरेगी.
Loading...

मोदी 2.0 के बाद पहली बार पहुंचे पीएम मोदी
इस साल मई में दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अमेरिकी दौरे पर गए हैं. पीएम मोदी यहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात करेंगे. इतना ही नहीं पीएम मोदी के Howdy Modi कार्यक्रम में शमिल होंगे.

यह भी पढ़ें: Howdy Modi: PM के कार्यक्रम के लिए जोर-शोर से हो रही तैयारियां, देखें VIDEO 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 11:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...