फानी: PM मोदी ने ओडिशा को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज

फानी: PM मोदी ने ओडिशा को दिया 1000 करोड़ का राहत पैकेज
हेलीकॉप्टर से ओडिशा का जायज़ा करते पीएम मोदी और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात प्रभावित ओडिशा के लिए 1000 करोड़ राहत पैकेज का ऐलान किया है.

  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवाती तूफान फानी से प्रभावित ओडिशा के लिए 1000 करोड़ राहत पैकेज का ऐलान किया है. सोमवार को भुवनेश्वर में फानी प्रभावित इलाकों का हेलीकॉप्टर से जायज़ा लेने के बाद मोदी ने ये ऐलान किया. पीएम ने कहा कि ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने बहुत अच्छा काम किया. केंद्र सरकार हर कदम पर ओडिशा के साथ है. पीएम ने कहा केंद्र और राज्य ने मिलकर काम किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम ओडिशा की हरसंभव मदद करेंगे. इससे पहले केंद्र सरकार ने तूफान आने से पहले ओडिशा को 381 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया था.

ये भी पढ़ें- फानी प्रभावित इलाकों के लिए एयरलाइंस कंपनी विस्तारा की बड़ी राहत! किया ये ऐलान

वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने फानी को लेकर होने वाली समीक्षा बैठक को करने से इनकार कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा दौरे के बाद हालातों की समीक्षा के बंगाल जाने वाले थे. लेकिन पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने कहा कि सभी सरकारी अधिकारियों के चुनाव में बिज़ी होने के कारण यह बैठक नहीं की जा सकती है.



इससे पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फानी तूफान प्रभावित राज्य ओडिशा को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा को 11 करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की. यह मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से ओडिशा को दी जाएगी.
बता दें, तूफान प्रभावित ओडिशा की आर्थिक मदद का ऐलान कई राज्यों के मुख्यमंत्री कर चुके हैं. रविवार को ही यूपी के सीएम योगी ने 10 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया था.

ये भी पढ़ें-

'फानी' को लेकर फोन मिलाते रहे पीएम मोदी, ममता ने नहीं दिया जवाब : पीएमओ सूत्र

फानी तूफानः देखें रोंगटे खड़े कर देने वाले 8 वीडियो

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading