• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बोले पीएम मोदी- ऐसा जोश तब आता है, जब सही टैलेंट की पहचान होती है

ओलंपिक में भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बोले पीएम मोदी- ऐसा जोश तब आता है, जब सही टैलेंट की पहचान होती है

पीएम मोदी ने ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया (File pic)

पीएम मोदी ने ओलंपिक में गए भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया (File pic)

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, 'भारतीय खिलाड़ियों का जोश, जुनून और जज़्बा आज सर्वोच्च स्तर पर है.'

  • Share this:

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ओलंपिक (Olympics 2020) में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के लिए अहम संदेश दिया है. पीएम ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को ऐसा जोश-जुनून तब आता है जब सही टैलेंट को प्रोत्साहन मिलता है. उन्होंने कहा- ‘हमारे खिलाड़ी हर खेल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं. इस ओलंपिक में नए भारत का बुलंद आत्मविश्वास हर खेल में दिख रहा है. हमारे खिलाड़ी अपने से बेहतर खिलाड़ियों और टीमों को चुनौती दे रहे हैं.’ पीएम ने यह बातें प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद के दौरान कहीं. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘भारतीय खिलाड़ियों का जोश, जुनून और जज़्बा आज सर्वोच्च स्तर पर है. ये आत्मविश्वास तब आता है जब सही टैलेंट की पहचान होती है, उसको प्रोत्साहन मिलता है. ये आत्मविश्वास तब आता है जब व्यवस्थाएं बदलती हैं, पारदर्शी होती हैं. ये नया आत्मविश्वास न्यू इंडिया की पहचान बन रहा है.’

    हार, जीत जीवन का हिस्सा, भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया: मोदी
    इससे पहले ‘टोक्यो ओलंपिक खेलों की पुरुष हॉकी स्पर्धा में भारत की हार के बाद मोदी ने कहा था कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है. भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है. भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर तीन गोल गंवाने के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गयी.

    प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘जीत और हार जीवन का हिस्सा है. हमारी पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है. अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.’ बाद में प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रतियोगिता के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दीं. भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी. लिहाजा देश भर की निगाहें आज के मैच पर थीं. खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज