अमेठी का हवाला देते हुए PM बोले- आपने नामदार पर भरोसा किया, घर कामदार ने दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 2022 तक हर बेघर को पक्का मकान देने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. गरीबों के लिए 1.5 करोड़ घर बनाए गए हैं.

News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 10:38 PM IST
अमेठी का हवाला देते हुए PM बोले- आपने नामदार पर भरोसा किया, घर कामदार ने दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: February 13, 2019, 10:38 PM IST
रियल एस्टेट 'क्रेडाई यूथकॉन-19' के सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेठी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा, 'अमेठी ने नामदार परिवार पर आंख मूंदकर भरोसा किया. उन्हें प्यार और समर्थन दिया. सांसद निधि आवंटित होने के बावजूद यहां के दलित इलाके के लोगों को संसद आवास योजना के तहत घर नहीं मिले. अंत में, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरों का निर्माण कराया जा रहा है. शौचालय बनाए जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि 2022 तक हर बेघर को पक्का मकान देने की दिशा में तेजी से काम किया जा रहा है. गरीबों के लिए 1.5 करोड़ घर बनाए गए हैं. लक्ष्य को पूरा करने के लिए काम की गति को दोगुना कर दिया गया है. अंतरिम बजट 2019-20 का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि घर खरीदने वालों के साथ ही किराएदारों को भी काफी लाभ हुआ है.

पीएम मोदी ने कहा कि आय कर में पांच लाख रुपये वेतन वालों को छूट देने से आवास क्षेत्र को लाभ होगा. क्योंकि इस क्षेत्र में निवेश करने पर उन्हें अतिरिक्त लाभ मिलेगा और एक नया रास्ता मिलेगा. पीएम ने कहा कि पहले 1 लाख 80 हजार तक के किराये पर टैक्स नहीं लिया जाता था. लेकिन इस बजट में यह सीमा बढ़ाकर 2 लाख 40 हजार रुपये कर दी गई है.



ये भी पढें: PM बोले इस बार सबसे अधिक महिला सांसद, औवेसी ने पूछा- मुस्लिम सांसदों की संख्या कब बढ़ेगी?

मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार पिछले साढ़े चार वर्षों के दौरान रियल एस्टेट क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश कर रही है. इस क्षेत्र में काले धन के इस्तेमाल पर अंकुश लगाया गया है. योजनाओं की शुरुआत में उन्हें कई तरह की समस्याओं का भी सामना करना पड़ा. इसके बावजूद वह समय से पहले काम पूरा करते हैं.

ये भी पढें: 17 फरवरी को PM मोदी करेंगे पटना मेट्रो का शिलान्यास, कुछ ऐसा होगा रूट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...