Home /News /nation /

PM Modi Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में 27 रिटायर्ड IPS अफसरों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

PM Modi Security Breach: पीएम मोदी की सुरक्षा चूक मामले में 27 रिटायर्ड IPS अफसरों ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र

पीएम मोदी की सुरक्षा मामले को लेकर बीजेपी ने भी पंजाब सरकार पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

पीएम मोदी की सुरक्षा मामले को लेकर बीजेपी ने भी पंजाब सरकार पर निशाना साधा है.(फाइल फोटो)

PM Modi Security Breach: गृह मंत्रालय ने कहा कि पंजाब सरकार को पहले ही पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में सूचना दे दी गई थी लेकिन बावजूद इसके राज्य सरकार ने पीएम के काफिले को सुरक्षा नहीं दी. वहीं इस पर चन्नी सरकार ने कहा कि पीएम के सड़क मार्ग से जाने का कोई भी प्लान नहीं था. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पुल में फंसे होने के दौरान पीएम की गाड़ी के 1 किलोमीटर तक कोई भी नहीं पहुंचा था.

अधिक पढ़ें ...

पवन गौड़

नई दिल्ली: पंजाब (Punjab) में बुधवार को फिरोजपुर जा रहे पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक मामले में अब पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने भी पंजाब सरकार की निंदा करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है. पीएम मोदी के काफिले को सुरक्षा न देने के मसले पर रिटायर्ट अधिकारियों ने चन्नी सराकर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. राष्ट्रपति रामानथ कोविंद को लिखे पत्र में रिटायर्ड आईपीएस अधिकारियों ने पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है.

गौरतलब है कि बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर में पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करने जा रहे थे. गृहमंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी हुसैनवाला में एक फ्लाईओवर में उस वक्स फंस गए जब रास्ते में कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर दिया. पीएम मोदी उस फ्लाईओवर में अपने काफिले के साथ 15-20 मिनट तक फंसे रहे. बाद में पीएम मोदी को वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौटना पड़ा.

यह भी पढ़ें- जंगल में आग की तरह फैल रहा Omicron, भारत में किस तरह से रिएक्ट करेगा नया वेरिएंट, जानें एक्सपर्ट की राय

देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस सेंध के बाद अब जहां बीजेपी और गृहमंत्रालय पंजाब सरकार पर निशाना साध रहा है वहीं अब इस पूरे मुद्दे पर पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने भी चन्नी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. पीएम की सुरक्षा मामले में कुल 27 रिटायर्ड आईपीएस अधिकारियों ने राष्ट्रपति को पत्र लिखा है. पत्र लिखने वालों में से अधिकतर पूर्व डीजीपी हैं.

अधिकारियों ने अपने पत्र मे ंकहा कि हम लोग अपनी तरफ से आपको पत्र इसलिए लिख रहे हैं कि देश के  इतिहास में प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर इतनी बड़ी चूक पहले कभी नही हुई है और राज्य एजेंसिया तरह तरह के बहाने बना रही हैं. उन्होंने कहा कि समझ में नहीं आता कि आखिर पीएम के दौरे के रास्ते की जानकारी प्रदर्शनकारियों को कैसे पता चली? जिसके बारे में सिर्फ राज्य पुलिस के अधिकारियों को जानकारी होती है.

गृहमंत्रालय ने कहा कि पंजाब सरकार को पहले ही पीएम मोदी के कार्यक्रम के बारे में सूचना दे दी गई थी लेकिन बावजूद इसके राज्य सरकार ने पीएम के काफिले को सुरक्षा नहीं दी. वहीं इस पर चन्नी सरकार ने कहा कि पीएम के सड़क मार्ग से जाने का कोई भी प्लान नहीं था. मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पुल में फंसे होने के दौरान पीएम की गाड़ी के 1 किलोमीटर की दायरे तक कोई भी नहीं पहुंचा था.

Tags: Pm narendra modi, President Ramnath Kovind, Punjab Congress

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर