Home /News /nation /

PM Modi Security Breach: एक्शन में केंद्रीय समिति, पुलिस के एक दर्जन से अधिक आला अधिकारियों को किया तलब

PM Modi Security Breach: एक्शन में केंद्रीय समिति, पुलिस के एक दर्जन से अधिक आला अधिकारियों को किया तलब

पीएम मोदी की सुरक्षा मामले को लेकर गृहमंत्रालय ने जांच समिति गठित की है. (फाइल फोटो)

पीएम मोदी की सुरक्षा मामले को लेकर गृहमंत्रालय ने जांच समिति गठित की है. (फाइल फोटो)

PM Modi Security Breach: राज्य सरकार द्वारा केंद्र को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के सिलसिले में एफआईआर दर्ज की गई है और राज्य सरकार ने खामियों की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि  मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने बुधवार को पीएम मोदी के दौरे पर हुई घटनाओं को लेकर सिलसिलेवार जानकारी साझा की है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक (Security Lapse) को लेकर गठित केंद्र की जांच समिति (Central Inquiry Committee) ने फिरोजपुर (Ferozpur) पहुंच कर प्यारेयाना फ्लाईओवर (Pyarayana flyover) का मुआयना किया, जहां पर पीएम का काफिला रुका था.  केंद्र सरकार द्वारा गठित समिति ने फिरोजपुर में बीएसएफ के कार्यालय में तीन जिलों के पुलिस अधीक्षकों सहित पंजाब के एक दर्जन से अधिक आला अधिकारियों को पूछताछ के लिए बुलाया है. केंद्र की समिति ने हुसैनीवाला का भी दौरा किया है जहां पीएम का कार्यक्रम निर्धारित था.

उधर पंजाब के मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर हुई चूक की घटना के संबंध में केन्द्र सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी है. समिति का नेतृत्व कैबिनेट सचिवालय के सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना कर रहे हैं और इसमें खुफिया ब्यूरो के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और विशेष सुरक्षा समूह के आईजी एस सुरेश शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: PM Modi Security Breach: ‘अगर कोताही हुई थी, तो कौन जिम्मेवार’, PM की सुरक्षा में चूक पर बोले कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी

राज्य सरकार द्वारा केंद्र को सौंपी गई रिपोर्ट में कहा गया है कि घटना के सिलसिले में एफआईआर दर्ज की गई है और राज्य सरकार ने खामियों की जांच के लिए दो सदस्यीय समिति का गठन किया है. आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि  मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी ने बुधवार को पीएम मोदी के दौरे पर हुई घटनाओं को लेकर सिलसिलेवार जानकारी साझा की है.

गौरतलब है कि पंजाब में बुधवार को प्रदर्शनकारियों द्वारा नाकाबंदी करने के कारण प्रधानमंत्री का काफिला फिरोजपुर में फ्लाईओवर पर कुछ देर तक फंसा रहा. इसके बाद वह एक रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से दिल्ली लौट गए थे. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी राज्य सरकार को तत्काल रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश देते हुए कहा था कि उसने आवश्यक तैनाती सुनिश्चित नहीं की थी.

Tags: Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर