Home /News /nation /

PM Modi Security Breach: PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला: पुलिस केस दर्ज, पंजाब सरकार ने केंद्र को दी जानकारी

PM Modi Security Breach: PM मोदी की सुरक्षा में चूक मामला: पुलिस केस दर्ज, पंजाब सरकार ने केंद्र को दी जानकारी

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. (फाइल फोटो: ANI)

पीएम मोदी की सुरक्षा में हुई चूक का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. (फाइल फोटो: ANI)

PM Modi Security Breach: गृह मंत्रालय ने भी पीएम की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया इस समिति की अगुवाई सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे. साथ ही दल में IB के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और SPG-IG एस सुरेश होंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक के मामले में पंजाब के मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृहमंत्रालय को रिपोर्ट सौंप दी है. सचिव ने गृहमंत्रालय को जानकारी दी है कि इस मामले में पुलिस केस दर्ज कर लिया गया है. साथ ही राज्य सरकार ने इसकी जांच के लिए एक समिति भी गठित कि है. समिति से तीन दिनों में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा है.

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की घटना सामने आने के बाद गृहमंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी. गुरुवार को गृह मंत्रालय ने भी पीएम की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है. मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया इस समिति की अगुवाई सचिव (सुरक्षा) सुधीर कुमार सक्सेना करेंगे. साथ ही दल में IB के संयुक्त निदेशक बलबीर सिंह और SPG-IG एस सुरेश होंगे.

यह भी पढ़ें: PM Modi Security Breach: सरकार का दावा- आखिरी समय का फैसला नहीं था PM मोदी का रोड रूट प्‍लान

पीएम मोदी बुधवार सुबह बठिंडा पहुंचे, जहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाने वाले थे. बारिश और कम दृष्यता के चलते पीएम ने करीब 20 मिनट मौसम साफ होने का इंतजार किया. बयान के अनुसार, जब मौसम नहीं सुधरा, तो यह फैसला लिया गया कि वे राष्ट्रीय शहीद स्मारक सड़क मार्ग से पहुंचेंगे, जिसमें दो घंटे से ज्यादा का समय लगेगा.

पंजाब पुलिस डीजीपी से सुरक्षा इंतजामों की पुष्टि किए जाने के बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से निकले. हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से करीब 30 किमी दूर जब पीएम का काफिला फ्लायओवर पर पहुंचा, तो यह पाया गया कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को ब्लॉक कर दिया है. पीएम फ्लायओवर पर 15-20 मिनट फंसे रहे. बयान के अनुसार, यह पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक थी. गृहमंत्रालय ने कहा थआ कि पीएम के शेड्यूल और यात्रा की योजना के बारे में पहले ही पंजाब सरकार को बताया गया था.

Tags: Pm narendra modi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर