पीएम मोदी ने बताया कौन है बीजेपी का साइलेंट वोटर, पढ़ें भाषण की 10 बातें

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं इस महान देश की महान जनता का आभार जताता हूं.
प्रधानमंत्री ने कहा, मैं इस महान देश की महान जनता का आभार जताता हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं इस महान देश की महान जनता का आभार जताता हूं. यह धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस पर्व को हम सभी ने बहुत उत्साह से मनाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 8:24 PM IST
  • Share this:
Today PM Modi Speech Updates: कोरोना वायरस महामारी के बीच हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) और विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों (By-Poll 2020) में बीजेपी ने शानदार जीत हासिल की है. बिहार चुनाव और उपचुनावों में जीत का जश्न मनाने के लिए बुधवार को बीजेपी मुख्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. इस कार्यक्र में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेता मौजूद हैं. प्रधानमंत्री ने मंच पर आकर पहले तीन बार 'भारत माता की जय' का नारा लगाया. इस दौरान समर्थकों का जोश देखते ही बना.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कहा, मैं इस महान देश की महान जनता का आभार जताता हूं. यह धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस पर्व को हम सभी ने बहुत उत्साह से मनाया. अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने साइलेंट वोटर्स का भी जिक्र किया. आइए जानते हैं प्रधानमंत्री मोदी के संबोधन की 10 खास बातें...
बिहार विधानसभा चुनावों और उपचुनावों में मिली जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने जनता का आभार व्यक्त किया. मैं आज धन्यवाद अर्पित करता हूं देश के कोटि-कोटि नागरिकों का. धन्यवाद इसलिए नहीं कि उन्होंने चुनावों में भाजपा को इतनी बड़ी सफलता दी है, इसके तो वो हकदार हैं ही. धन्यवाद इसलिए क्योंकि लोकतंत्र के इस महान पर्व को हम सभी ने मिलकर बहुत उत्साह से मनाया है.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, चुनाव भले ही कुछ सीटों और कुछ क्षेत्रों पर हुआ हो लेकिन कल सुबह से लेकर देर रात तक पूरे देश की नजरें टीवी, सोशल मीडिया और चुनाव आयोग की वेबसाइट पर थीं. लोकतंत्र के प्रति हम भारतीयों की जो आस्था है उसकी मिशाल पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलती. कोरोना के इस संकट काल में ये चुनाव कराना आसान नहीं था. लेकिन हमारी लोकतांत्रिक व्यवस्थाएं इतनी सशक्त हैं, पारदर्शी हैं, कि इस संकट के बीच भी उन्होंने इतना बड़ा चुनाव कराकर दुनिया को भी भारत के ताकत की पहचान करा दी है.
उन्होंने कहा, इन चुनाव परिणामों में भाजपा को NDA को अपार जनसमर्थन मिला है. इसके लिए भाजपा, NDA के लाखों कार्यकर्ता भाइयों-बहनों को जितनी बधाई दूं उतनी कम है. मैं हर कार्यकर्ता और उनके परिवार जनों को हृदय से बधाई देता हूं. भाजपा पूर्व में जीती, मणिपुर में कमल का झंडा फहरा दिया. भारतीय जनता पार्टी पश्चिम में जीती, गुजरात में जीती. भाजपा को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में विजय प्राप्त हुई और भाजपा को दक्षिण में कर्नाटका-तेलंगाना में सफलता मिली.
21वीं सदी के भारत के नागरिक, बार-बार अपना संदेश स्पष्ट कर रहे हैं. अब सेवा का मौका उसी को मिलेगा, जो देश के विकास के लक्ष्य के साथ ईमानदारी से काम करेगा. हर राजनीतिक दल से देश के लोगों की यही अपेक्षा है कि देश के लिए काम करो, देश के काम से मतलब रखो. देश का विकास, राज्य का विकास, आज सबसे बड़ी कसौटी है और आने वाले समय में भी यही चुनाव का आधार रहने वाला है. जो लोग ये नहीं समझ रहे, इस बार भी उनकी जगह-जगह जमानत जब्त हो गयी है.
बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, आज देश, भारतीय जनता पार्टी पर जो स्नेह दिखा रहा है, एनडीए पर जो स्नेह दिखा रहा है उसकी सबसे बड़ी वजह यही है कि भाजपा ने, एनडीए ने देश के विकास को, लोगों के विकास को अपना सर्वोपरि लक्ष्य बनाया हुआ है. हम हर वो काम करेंगे जो देश को आगे ले जाए. आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जिसमें गरीब, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, अपना प्रतिनिधित्व देखते हैं. आज भाजपा ही देश की एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है, जो समाज के हर वर्ग की आवश्यकताओं को समझती है, उनके लिए काम कर रही है.
उन्होंने कहा, आज भाजपा ही एकमात्र पार्टी है जो राष्ट्रीय आकांक्षाओं के साथ ही हर क्षेत्र के गौरव को भी उतने ही गर्व के साथ अपने साथ लेकर चलती है. देश के नौजवानों को सबसे ज्यादा भरोसा किसी पर है तो वो भाजपा है. दलितों-पीड़ितों-शोषितों की अगर कोई आवाज है, तो वो भाजपा है. आर्थिक सुधार हो, कृषि सुधार हों या फिर देश की सुरक्षा, शिक्षा की बात हो, नई व्यवस्थाओं की बात हो या फिर किसानों-श्रमिकों का हित, ये भाजपा ही है जिस पर देश आज सबसे ज्यादा भरोसा कर रहा है.
उन्होंने कहा, ये भरोसा भाजपा के लिए, मेरे लिए, आपके प्रधानसेवक के लिए बहुत बड़ी पूंजी है. ये भाजपा ही है जिसके लिए जनता जनार्दन का स्नेह बढ़ता ही जा रहा है. लोकसभा चुनाव में पार्टी ने पहले से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार में अपनी वापसी की. बिहार में 3 बार सरकार में रहने के बाद भाजपा ही एकमात्र पार्टी है, जिसकी सीटों में बढ़ोतरी हुई.
गुजरात, मध्यप्रदेश समेत देश के 11 राज्यों में हुए उपचुनावों में बीजेपी को मिली जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने खुशी जताई. उन्होंने कहा, बीजेपी की सफलता के पीछे उसका गवर्नेस मॉडल है. जब लोग गवर्नेस के बारे में सोचते हैं, तो भाजपा के बारे में सोचते हैं. गुजरात में भाजपा 90 के दशक से है और वहां भी इन उपचुनावों में पार्टी ने सभी सीटें जीतकर दिखाई. मध्य प्रदेश में भी भाजपा ने सीटें जोड़ी है, जबकि वहां भी हमारी सरकार इतने वर्षो से हैं. यानि देश के लोग भाजपा को ही बार बार मौका दे रहे हैं, भाजपा पर ही सबसे ज्यादा विश्वास कर रहे हैं.
PM मोदी ने कहा बिहार के पास साइलेंट वोटर का एक ऐसा वर्ग है जो उसे बार-बार वोट दे रहा है. ये साइलेंट वोटर है देश की महिला शक्ति. मैं बिहार के अपने भाइयों और बहनों से कहूंगा, आपने एक बार फिर सिद्ध किया है कि बिहार क्यों लोकतंत्र की ज़मीन कहा जाता है. आपने फिर सिद्ध किया है कि वाकई, बिहारवासी पारखी भी हैं और जागरूक भी. हम सभी भाजपा के कार्यकर्ता, नीतीश जी के नेतृत्व में NDA के कार्यकर्ता, हर बिहारवासी के साथ, इस संकल्प को सिद्ध करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारकर और मुझे चुनौती देने वालों को जनता जवाब देगी. पीएम मोदी ने कहा कि मौत का खेल खेलने से लोकतंत्र कभी जीवित नहीं रहता. हमारे इरादों पर कोई शक नहीं कर सकता. हमारे प्रयासों के प्रति कोई निराश नहीं हो सकता. हम प्रयास करेंगे. हर एक के लिए, मां भारती की एक-एक संतान के लिए. चुनाव में मिलने वाले आशीर्वाद हमें काम करने की प्रेरणा देते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज