लाइव टीवी

कोरोना वायरस: पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, दिया मदद का भरोसा

News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 3:15 PM IST
कोरोना वायरस: पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति से फोन पर की बात, दिया मदद का भरोसा
पीएम मोदी ने श्रीलंका को भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत उन्हें हरसंभव मदद करेगा.

पीएम मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) से बातचीत की. उन्होंने इस दौरान श्रीलंकाई राष्ट्रपति को मदद का भरोसा दिया.

  • Share this:
नई दिल्ली.  कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते दुनिया भर में कोहराम मचा है. अब तक इस खतरनाक वायरस से लाखों लोगों की जान जा चुकी है. भारत में भी संक्रमित मरीजों की संख्या सवा लाख के पार पहुंच गई है. इस बीच वायरस की रोकथाम और दूसरे देशों को मदद करने के लिए पीएम मोदी लगातार अलग-अलग नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. इसी कड़ी में उन्होंने श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) से बातचीत की. उन्होंने इस दौरान श्रीलंकाई राष्ट्रपति को मदद का भरोसा दिया.

पीएम मोदी ने श्रीलंका को भरोसा दिलाया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत उन्हें हरसंभव मदद करेगा. दोनों नेता इस बात पर भी राजी हुए की भारत की मदद से वहां चल रहे विकास के प्रोजेक्ट में तेजी लाने की जरूरत है.





श्रीलंका में अब तक कोरोना वायरस के 1600 से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिनमें से नौ लोगों की जान चली गई है. देश में लॉकडाउन में प्रतिबंधों को अब काफी कम कर दिया गया है.

इस बीच श्रीलंका स्थित भारतीय मिशन ने कोविड-19 के प्रकोप के कारण लगे यात्रा प्रतिबंधों की वजह से द्वीप राष्ट्र में फंसे अपने नागरिकों को वापस लाने की व्यवस्था की है. ये यात्रा ‘‘ऑपरेशन समुद्र सेतु’’ के तहत संचालित होगी, जिसके तहत भारतीय नौसेना के जहाज विदेशों में फंसे नागरिकों को अपने देश वापस ला रहे हैं. ‘ऑपरेशन समुद्र सेतु’ के तहत, भारतीय नौसेना के जहाजों ने मालदीव से लगभग 1,500 भारतीय नागरिकों को लाया था.


ये भी पढ़ें:
चीन को सबक सिखाने की तैयारी में ट्रंप, 33 कंपनियों को US ने किया ब्लैकलिस्ट


रेडी फिल्म के 'छोटे अमर चौधरी' कॉमेडियन मोहित बघेल का निधन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 3:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading