Assembly Banner 2021

PM मोदी का ममता पर निशाना- लोगों ने आपको दीदी माना, आप एक भतीजे की बुआ क्यों बनीं?

पश्चिम बंगाल चुनाव बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं. (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल चुनाव बेहद महत्वपूर्ण साबित होने वाले हैं. (फाइल फोटो)

West Bengal Election 2021: सीएम बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) से लड़ने का फैसला किया है. वहीं, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु बनर्जी भी पूर्वी मेदिनीपुर की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

  • Share this:
कोलकाता. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों के प्रचार के लिए कोलकाता के ऐतिहासिक ब्रिगेड परेड मैदान (Brigade Parade Ground) पर बंगाल की जनता को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर भाई-भतीजावाद को लेकर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने राज्य के आर्थिक हालात को लेकर भी तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर सवाल उठाए. राज्य में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद पीएम बंगाल पहुंचे हैं. राज्य में 8 चरणों में चुनाव होने हैं.

ममता पर भाई-भतीजावाद का वार
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी पर बीजेपी लगातार सवाल उठा रही है. रविवार को पीएम ने भी भतीजे की आड़ में सीएम पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि दीदी आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं. उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था. लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया? टीएमसी के कई बड़े नेता सीएम पर भतीजे का समर्थन करने के आरोप लगा चुके हैं.

यह भी पढ़ें: PM मोदी की रैली को CM ममता की चुनौती, गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के विरोध में करेंगी 'पदयात्रा'
'नंदीग्राम में ही गिरेगी स्कूटी'


सीएम बनर्जी ने आगामी विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से लड़ने का फैसला किया है. वहीं, हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए बंगाल के दिग्गज नेता शुभेंदु बनर्जी भी पूर्वी मेदिनीपुर की इस सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. इसे लेकर पीएम ने बंगाल सीएम पर तंज कसा है.

उन्होंने कहा 'दीदी, आप बंगाल की ही नहीं आप तो भारत की बेटी हैं! कुछ दिन पहले जब आपने स्कूटी संभाली, तो सभी प्रार्थना कर रहे थे कि आप सकुशल रहें! अच्छा हुआ आप गिरी नहीं, नहीं तो जिस राज्य में वो स्कूटी बनी है, उस राज्य को ही अपना दुश्मन बना लेतीं. जब आपकी स्कूटी भवानीपुर जाने की बजाय नंदीग्राम की तरफ मुड़ गई. दीदी, हम तो हर किसी का भला चाहते हैं, हम नहीं चाहते किसी को चोट आए. लेकिन जब स्कूटी ने नंदीग्राम में ही गिरना तय किया, तो हम क्या करें.'

बनर्जी केंद्र सरकार को लगातार पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर घेर रही हैं. विरोध जताने के लिए कुछ दिनों पहले ही उन्होंने इलेक्ट्रिक स्कूटर से कार्यालय तक का सफर तय किया था. वहीं, रविवार को वे सिलिगुड़ी में ईंधन की बढ़ती कीमतों का विरोध 'पदयात्रा' के जरिए करने जा रहीं हैं. टीएमसी ने दावा किया है कि गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों को लेकर निकाली जा रही इस मार्च में बड़ी संख्या महिलाएं शामिल होंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज