Assembly Banner 2021

बेकाबू होते कोरोना संक्रमण से PM मोदी चिंतित, बुलाई उच्‍चस्‍तरीय बैठक

पीएम मोदी ने कर रहे हैं बैठक. (Pic- ANI)

पीएम मोदी ने कर रहे हैं बैठक. (Pic- ANI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की उच्‍च स्‍तरीय बैठक में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव और डॉ. विनोद पॉल शामिल हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 12:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश में इन दिनों कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) फिर पैर पसार रहा है. पिछले कुछ दिनों से देश में दिनोंदिन बड़ी संख्‍या में कोरोना संक्रमण (Covid 19) के मामले सामने आ रहे हैं. सूत्रों के अनुसार फिर से बेकाबू होते कोरोना संक्रमण से संबंधित मामलों की समीक्षा और कोरोना वैक्‍सीनेशन पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने रविवार को उच्‍च स्‍तरीय बैठक बुलाई है. इस बैठक में पीएम के प्रधान सचिव, कैबिनेट सचिव, स्‍वास्‍थ्‍य सचिव और डॉ. विनोद पॉल शामिल हुए हैं.

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी वरिष्‍ठ अफसरों के साथ कोरोना संक्रमण के मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं. माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के इस बेकाबू होते हालात पर नियंत्रण के लिए इस बैठक में कोई अहम निर्णय भी लिया जा स‍कता है.

बता दें कि भारत में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 93,249 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में आए कोविड-19 के सर्वाधिक केस हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1,24,85,509 हो गई है.




केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह आठ बजे तक जारी आंकड़ों के अनुसार 19 सितंबर के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में सामने आए ये सबसे अधिक मामले हैं. 19 सितंबर को कोविड-19 के 93,337 मामले आए थे. रविवार को देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 1.24 करोड़ से अधिक हो गई है. वहीं रविवार के आंकड़ों के अनुसार महामारी से 513 और लोगों के जान गंवाने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,64,623 हो गई है.

देश में अब भी 6,91,597 मरीज कोविड-19 का इलाज करा रहे हैं जो संक्रमण के कुल मामलों का 5.54 प्रतिशत है. स्वस्थ होने वाले लोगों की दर गिरकर 93.14 प्रतिशत रह गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज