Home /News /nation /

जब PM मोदी ने महिला से कहा- बेटियों को पढ़ाओ वे आत्‍मविश्‍वास से भर जाएंगी

जब PM मोदी ने महिला से कहा- बेटियों को पढ़ाओ वे आत्‍मविश्‍वास से भर जाएंगी

कानपुर के किदवईनगर की रहने वाली फरजाना से बात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

कानपुर के किदवईनगर की रहने वाली फरजाना से बात करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

बता दें कि अभी पिछले हफ्ते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने प्रयागराज (Prayagraj) के दौरे के दौरान सहारनपुर की शबाना परवीन और उनकी नौ महीने की बेटी से मुलाकात की थी. उन्होंने परवीन से बैंकिंग करेसपॉन्डेंट (बैंक सखी) के रूप में उनके काम के बारे में बात की थी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. कानपुर यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने तीन तलाक (Triple Talaq) पाने वाली और स्‍वनिधि योजना (Prime Minister Svanidhi Scheme) की लाभार्थी महिला से बात की. उन्‍होंने महिला के सिर पर हाथ रखते हुए उनका साहस बढ़ाया और कहा कि वो अपनी बेटियों को पढ़ाएं इससे वे आत्‍मविश्‍वास से भर जाएंगी.

    कानपुर के किदवईनगर की रहने वाली फरजाना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया कि उनके पति ने चार साल पहले उन्हें तीन तलाक दे दिया था, जिसका मामला कोर्ट में चल रहा है. फरजाना ने बताया कि पीएम स्वानिधि योजना के तहत लिए गए कर्ज की मदद से वो डोसा और इडली बेचकर एक छोटा फास्ट फूड ज्वाइंट चलाती हैं. उन्‍होंने कहा कि जब उनके पति ने उन्‍हें छोड़ा तो उन्‍हें बहुत परेशानी उठानी पड़ी. फरजाना ने पीएम मोदी से कहा कि अगर वो अपनी बच्चियों को पढ़ा रही हैं तो केवल सरकार की योजनाओं के कारण ही संभव हो सका है.

    इस पर पीएम मोदी ने महिला के सिर पर हाथ रखते हुए कहा कि हिम्‍मत रखिए आपने बहुत बड़ा काम किया है. फरजाना ने कहा कि पिछले 4 साल से वो तलाक का केस लड़ रही है. फरजाना ने कहा कि मैं अब बस यही चाहती हूं कि जो मेरे ऊपर बीती है वह मेरी बच्चियों पर न बीते. इस दौरान फरजाना ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ फोटो खिंचाने का अनुरोध किया ताकि उसे वह अपनी दुकान में लगा सकें. इसके लिए प्रधानमंत्री तुरंत ही मान गए और उन्होंने फरजाना के सिर पर अपना हाथ रख दिया.

    बता दें कि अभी पिछले हफ्ते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रयागराज के दौरे के दौरान सहारनपुर की शबाना परवीन और उनकी नौ महीने की बेटी से मुलाकात की थी. उन्होंने परवीन से बैंकिंग करेसपॉन्डेंट (बैंक सखी) के रूप में उनके काम के बारे में बात की थी.

    इसे भी पढ़ें :- कानपुर की सड़कों पर सबसे ज्यादा सफर करने वाले पीएम बने मोदी

    बता दें कि फरजाना विभिन्न सरकारी योजनाओं के 25 लाभार्थियों में शामिल थी. उन्होंने कहा कि मैं आपकी वजह से अपनी दो बेटियों को शिक्षित कर पा रही हूं. मैं बस इतना चाहती हूं कि मेरी बेटियां अच्छी तरह से पढ़ें क्‍योंकि मैंने बहुत बुरे दिन देखे हैं. फरजाना ने कहा, मेरी बेटियों के पास कोई घर नहीं है और मैं चाहती हूं कि वे पढ़ाई करें. पिछले हफ्ते प्रयागराज में पीएम की परवीन से बात करने और उनकी नौ महीने की बेटी सिदरा के साथ खेलने की तस्वीर ने खूब सुर्खियां बटोरीं थीं. परवीन ने पीएम से कहा था कि वह उनसे मिलने को लेकर झिझक रही थीं, लेकिन उनकी सादगी ने इसे आसान बना दिया. परवीन अब तक 55 लाख रुपये का लेन-देन कर अपने जिले की टॉप ‘बैंक सखी’ बन गई हैं.

    Tags: Narendra modi, Pm narendra modi, Triple talaq

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर