PM मोदी ने बीजेपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों की बात, दिया सफलता का ये ‘मंत्र’

PM मोदी ने बीजेपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसदों की बात, दिया सफलता का ये ‘मंत्र’
PM मोदी ने बीजेपी के नवनिर्वाचित राज्यसभा संसादों की बात

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने आज भाजपा के नवनिर्वाचित 18 सांसदों से बात की. इनमें से 17 सदस्यों ने आज उच्च सदन की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी के एक सांसद पहले ही शपथ ले चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 22, 2020, 11:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बुधवार को राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों से कहा कि वे न सिर्फ सदन में बल्कि जनता के बीच भी अपनी प्रभावी भूमिका का निर्वाह करें. प्रधानमंत्री ने इस सांसदों को यह भी सीख दी कि वे अत्याधुनिक तकनीक के माध्यम से लोगों से जुड़े रहें और जिस राज्य का वे प्रतिनिधित्व करते हैं, उसके विकास में खुद को खपा दें.

पीएम मोदी ने आज भाजपा के नवनिर्वाचित 18 सांसदों से बात की. इनमें से 17 सदस्यों ने आज उच्च सदन की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी के एक सांसद पहले ही शपथ ले चुके हैं. राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने आज राज्यसभा के नवनिर्वाचित 45 सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी .

नीतिगत मुद्दों पर खुद को रखें अपडेट



मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘सांसदों से मैंने अनुरोध किया कि वे नीतिगत मुद्दों पर खुद को अपडेट रखें. साथ ही इस बात पर भी जोर दिया कि वे सदन के साथ ही जमीन पर जनता के बीच प्रभावशाली बनें.’’ उन्होंने सांसदों से कहा कि वे लगातार जनता के संपर्क में बने रहें और सोशल मीडिया के साथ-साथ अत्याधुनिक तकनीक को अपनाएं. उन्होंने कहा, ‘राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित भाजपा सांसदों से मेरा संवाद शानदार रहा. जन सेवा के प्रति उनके विचार और जुनून के बारे में जानकर मुझे बेहद प्रसन्नता हुई.’



‘विकास के कार्य में खुद को झोंक दें’

सांसदों के साथ अपने संवाद की तस्वीरें साझा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह सांसदों का एक ऐसा समूह है जो विविधता को दर्शाता है. निश्चित तौर पर संसदीय कार्यवाही में वे अपना प्रभावी योगदान देंगे. हरियाणा से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद दुष्यंत कुमार गौतम ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से सदन में उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा है. साथ ही कहा कि वे जिस राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं, उसके विकास में खुद को झोंक दें.

बैठक में नड्डा और राजनाथ भी थे मौजूद

मोदी ने बैठक में कहा कि जहां लोकसभा का सदस्य अपने संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता है वहीं राज्यसभा का सदस्य पूरे राज्य का प्रतिनिधि होता है. उन्होंने सांसदों से संगठन से जुड़े कार्यों के लिए भी समय निकालने को कहा. बैठक में भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी सहित कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading