Assembly Banner 2021
LIVE NOW

LIVE: पुडुचेरी में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी, कुछ देर में कोयंबटूर में करेंगे रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि पुडुचेरी एक ऐसी सरकार की हकदार है, जिसकी हाईकमान यहां के लोग हों, न कि दिल्ली में बैठा कांग्रेस नेताओं का एक छोटा ग्रुप. NDA यह भरोसा देगा कि अगली सरकार लोगों की होगी.

Hindi.news18.com | February 25, 2021, 2:37 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated February 25, 2021
2:36 pm (IST)
पीएम मोदी शाम 4 बजे तमिलनाडु के कोयंबटूर में 12,400 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे. संयंत्र की दो यूनिटों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इस संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी फायदा होगा और बिजली में तमिलनाडु की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी.

1:02 pm (IST)
अगली सरकार जनता की होगी - अब हवा बदल रही है, विकास की इबारत लिखेंगे : PM मोदी 


1:01 pm (IST)

असम दौरे पर अमित शाह. जानिए विस्तार से कि अमित शाह का आज असम में क्या-क्या कार्यक्रम होने वाला है.

 


12:59 pm (IST)

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं चाहता हूं कि पुडुचेरी सबसे अच्छा हो! एनडीए पुडुचेरी को बेस्ट बनाना चाहता है. बेस्ट से मेरा मतलब है - बी- बिजनेस हब ई- शिक्षा हब एस- स्प्रीचुअल हब टी- टूरिज्म हब.  विभिन्न क्षेत्रों में एनडीए सरकार के सुधार से आईटी, फार्मा, कपड़ा और कई अन्य क्षेत्रों में मदद मिलेगी. सरकार स्टार्ट-अप इंडिया कार्यक्रम के तहत स्टार्ट-अप्स को प्रोत्साहित कर रही है. हालिया पीएलआई योजनाओं से उद्यमियों को मदद मिलेगी.

12:58 pm (IST)

प्रधानमंत्री ने कहा कि सच्चाई यह है कि यह मौजूदा एनडीए सरकार ने 2019 में मत्स्य पालन के लिए  मंत्रालय बनाया है. मत्स्य पालन के लिए आवंटित बजट केवल 2 वर्षों में 80% से अधिक हो गया है.  अटल जी की पिछली एनडीए सरकार मेंजनजातीय समुदायों के लिए एक मंत्रालय बनाया गया था.आज संसद में कांग्रेस की सीटें सबसे कम हैं! सामंती, संरक्षण, वंशवाद की राजनीति की उनकी संस्कृति समाप्त हो रही है! भारत युवा, आकांक्षी और दूरदर्शी है.

12:58 pm (IST)

पीएम ने कहा कि पांच साल में पुडुचेरी में कांग्रेस ने दिखाया कि वे राष्ट्रीय स्तर पर कैसे काम करते हैं.  हमारे औपनिवेशिक शासकों में फूट डालो और राज करो की नीति थी. कांग्रेस के पास फूट डालो, झूठो और राज करो की नीति है. कभी-कभी, उनके नेता क्षेत्र और समुदाय के खिलाफ समुदाय के खिलाफ क्षेत्र रखते हैं. वे झूठ बोलने में स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक विजेता हैं. कांग्रेस नेता यहां आते हैं और कहते हैं कि हम मछुआरों के लिए एक मत्स्य पालन मंत्रालय बनाएंगे.

12:48 pm (IST)

मोदी ने कहा कि क्या ऐसी पार्टी जिसकी संस्कृति झूठ पर आधारित है, कभी लोगों की सेवा कर सकती है? गुजरात, जम्मू-कश्मीर, लेह-लद्दाख में हो सकते हैं लेकिन पुडुचेरी में नहीं! पुडुचेरी के लोग अब कांग्रेस की लोकतंत्र विरोधी मानसिकता को सजा देंगे!

12:48 pm (IST)

पीएम ने कहा कि  कुछ दिनों पहले पूरे देश ने एक वीडियो देखा था. एक असहाय महिला चक्रवात और बाढ़ के दौरान पुडुचेरी सरकार की उपेक्षा की शिकायत कर रही थी. पूर्व पुडुचेरी के सीएम ने देश को सच बताने के बजाय, महिला के शब्दों का गलत अनुवाद किया. उन्होंने लोगों और अपने ही नेता से झूठ बोला.

12:48 pm (IST)

प्रधानमंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस लोगों के लिए काम करने में विश्वास नहीं करती है. पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार ने जन-समर्थक केंद्रीय योजनाओं के प्रति असहयोग भरा रवैया दिखाया.

LOAD MORE
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शाम 4 बजे तमिलनाडु के कोयंबटूर में 12,400 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री न्येवेली नई ताप बिजली परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे. संयंत्र की दो यूनिटों के जरिए 1,000 मेगावाट बिजली का उत्पादन होगा. इस संयंत्र से तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पुडुचेरी को भी फायदा होगा और बिजली में तमिलनाडु की हिस्सेदारी 65 प्रतिशत होगी.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सियासी संकट का सामना कर रहे संघीय शासित प्रदेश पुडुचेरी पहुंचे. यहां उन्होंने लगभग 3 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी. इस दौरान पीएम मोदी ने रैली में कांग्रेस के हाईकमान कल्चर को लेकर तंज कसे. मोदी ने कहा कि इस कल्चर से पुडुचेरी को नुकसान हुआ. आपके पूर्व CM अपनी पार्टी के टॉप लीडर की चप्पल उठाने में एक्सपर्ट थे. पुडुचेरी एक ऐसी सरकार की हकदार है, जिसकी हाईकमान यहां के लोग हों, न कि दिल्ली में बैठा कांग्रेस नेताओं का एक छोटा ग्रुप. NDA यह भरोसा देगा कि अगली सरकार लोगों की होगी.



लाइव अपडेट्स के लिए बने रहिए News18 के साथ...

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज