मोदी Twitter पर तीसरे सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बने, एक साल में 60 लाख लोग जुड़े

पीएम मोदी (PM Modi) ने ट्विटर (Twitter) पर फॉलोअर्स का नया रिकॉर्ड बनाया है. ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 5 करोड़ हो गई है. देश में वह सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाली शख्‍सियत हैं. पिछले एक साल में 60 लाख यूजर्स को उन्‍होंने अपने साथ जोड़ा है.

News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 3:00 PM IST
मोदी Twitter पर तीसरे सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बने, एक साल में 60 लाख लोग जुड़े
पीएम मोदी से आगे सिर्फ बराक ओबामा और ट्रंप हैं. पीटीआई
News18Hindi
Updated: September 9, 2019, 3:00 PM IST
नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) पर फॉलोअर्स का नया रिकॉर्ड बनाया है. ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 5 करोड़ हो गई है. देश में वह सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाली शख्‍सियत हैं. पिछले एक साल में 60 लाख यूजर्स को उन्‍होंने अपने साथ जोड़ा है. जुलाई 2018 में ट्विटर पर पीएम मोदी (Narendra Modi) के 4.34 करोड़ फॉलोअर्स थे. अब बढ़कर ये 5 करोड़ हो गए हैं. पीएम मोदी पूरी दुनिया में सबसे ज्‍यादा फॉलो करने वाले नेताओं में तीसरे नंबर पर हैं.

उनसे आगे सिर्फ अमेरिका पूर्व राष्‍ट्रपति बराक ओबामा और मौजूदा राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप हैं. बराक ओबामा के 10.8 करोड़ फॉलोअर्स हैं तो डोनाल्‍ड ट्रंप के 6.4 करोड़ फॉलोअर्स हैं. पीएम मोदी ट्विटर के साथ-साथ फेसबुक और इंस्‍टाग्राम पर भी सक्रिय रहते हैं. मोदी 2009 में ट्विटर पर आए थे. उस समय वह गुजरात के मुख्‍यमंत्री थे. फेसबुक पर पीएम मोदी के 4.4 करोड़ फालोअर्स हैं. वहीं इंस्‍टाग्राम पर 2.5 करोड़ फॉलोअर्स हैं.

इंस्‍टाग्राम पर उनकी सबसे पसंदीदा पोस्‍ट एक बच्‍चे के साथ खींची गई तस्‍वीर थी. इसमें उन्‍होंने लिखा था वेरी स्‍पेशल फ्रेंड इन पार्लियामेंट. इंस्‍टाग्राम पर इस पोस्‍ट को 37 लाख लाइक मिले थे.




 

Loading...




View this post on Instagram




 

A very special friend came to meet me in Parliament today.


A post shared by Narendra Modi (@narendramodi) on






सभी प्‍लेटफॉर्म को मिलाकर ओबामा के बाद दूसरे नंबर पर
पीएम मोदी के सभी सोशल मीडिया फॉलोअर्स को मिला दिया जाए तो उनके फॉलोअर्स का आंकड़ा 11 करोड़ से ज्‍यादा होता है. इस तरह वह दुनिया में फॉलो किए जाने वाले दूसरे सबसे बड़े नेता हैं. उनसे आगे सिर्फ ओबामा हैं. ओबामा के सभी प्‍लेटफार्म पर 18 करोड़ से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं.

बाकी दुनिया के लीडर्स से आगे
50 देशों में किए गए गैलप के सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी की पोजीशन दुनिया में तीसरे नंबर की है. उन्‍होंने रूस, चीन के साथ साथ इजरायल और यूएई के नेताओं को पीछे छोड़ा हुआ है. उनसे आगे जर्मनी और फ्रांस के राष्‍ट्राध्‍यक्ष हैं. जर्मनी की चांसलर एंजेंला मर्केल पहले और फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमानुएल मैक्रों दूसरे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें-

US: वाशिंगटन पोस्ट के खिलाफ कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन
ब्रिटिश एयरवेज के पायलटों ने की दुनिया भर में हड़ताल, 3 लाख यात्री फंसे
पाकिस्तान ने सारी हदें की पार, विदेशी निवेशकों के आगे करवाया बेली डांस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 2:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...