Assembly Banner 2021

PM Modi Meeting With CM's: नई पाबंदियों पर आ सकता है बड़ा फैसला, PM मोदी की आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

पीएम और राज्यों के सीएम के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी.

पीएम और राज्यों के सीएम के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी.

PM Modi to discuss with CMs: पीएम और राज्यों के सीएम के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी. कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 12:12 PM IST
  • Share this:
PM Modi Meeting With CM's: महाराष्ट्र (Maharashtra) के बाद अब देश के दूसरे कई राज्यों में कोरोना वायरस से हालात खराब हो रहे हैं. इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वर्चुअल माध्यम से चर्चा करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में पाबंदियों को लेकर बड़ा फैसला आ सकता है. वहीं, कुछ राज्यों में सरकारों ने प्रमुख शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने सीएम के साथ वैक्सीन कार्यक्रम शुरू होने के पहले बैठक की थी.

पीएम और राज्यों के सीएम के बीच यह जरूरी बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी. कहा जा रहा है कि इस दौरान पीएम राज्यों में टीकाकरण कार्यक्रम और कोरोना वायरस की रोकथाम को लेकर उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा कर सकते हैं. इसके अलावा अनुमान लगाया जा रहा है कि चरणबद्ध तरीके से चल रहे वैक्सीन कार्यक्रम के अगले दौर में ज्यादा लाभार्थियों को वैक्सीन दी जा सकती है.

पहले बात महाराष्ट्र की
मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. इसके संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र भी लिखा था. राज्य में बीते हफ्ते कोविड स्थिति का आकलन करने केंद्र की टीम पहुंची थी. इस टीम से मिली जानकारी के आधार पर सचिव ने राज्य सरकार को पत्र लिखा था. केंद्र ने राज्य में सावधानियों में लापरवाही और कमजोर व्यवस्था को चिन्हित किया था.
महाराष्ट्र में बीते मंगलवार को 17 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. ऐसे में बृह्नमुंबई महानगरपालिका ने अपने अधिकार क्षेत्र में शिक्षक और स्कूल स्टाफ को घर से काम करने के लिए कहा है. बीएमसी ने 17 मार्च यानि बुधवार से 50 फीसदी रोटेशनल अटेंडेंस नियम लागू करने की बात कही है. राज्य में मरीजों की संख्या 23 लाख को पार कर चुकी है. वहीं, करीब 53 हजार लोग महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.



अन्य राज्यों ने कड़े किए नियम
महाराष्ट्र के अलावा कई अन्य राज्य में कोरोना प्रकोप का सामना कर रहे हैं. गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में नाइट कर्फ्यू 2 घंटों के लिए बढ़ाया गया है. वहीं, मध्य प्रदेश के 10 शहरों में रात 10 बजे के बाद दुकानें बंद करने के आदेश दिए हैं. इन शहरों में जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगौन का नाम शामिल है. इसके अलावा राज्य की राजधानी भोपाल और इंदौर में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की जा चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज