PM मोदी कोरोना पर चर्चा के लिए 23 सितंबर को 7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक


7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक करेंगे पीएम मोदी.
7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक करेंगे पीएम मोदी.

PM Narendra Modi to Hold Discussion with CMs of 7 States: वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) पर होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस बैठक में उत्‍तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और महाराष्‍ट्र समेत 7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भाग लेंगे. इसमें दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी महामारी के हालात पर चर्चा के लिए मुख्‍यमंत्रियों के साथ कई दौर की बैठक कर चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 10:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. रोजाना कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus) के डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं. देश में 12 राज्‍यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तो स्थिति बहुत ही ज्‍यादा खराब है. इस बीच कोविड-19 (COVID-19) के हालात का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एक बार फिर 7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के माध्‍यम से होने वाली यह बैठक 23 सितंबर को होगी. इसमें प्रधानमंत्री उत्‍तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश और महाराष्‍ट्र समेत 7 राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे. इसमें दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल होंगे. इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी महामारी के हालात पर चर्चा के लिए मुख्‍यमंत्रियों के साथ कई दौर की बैठक कर चुके हैं.

इससे पहले पीएम मोदी ने देश में कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर मुख्‍यमंत्रियों के साथ 16 और 17 जून को चर्चा की थी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जून की शाम 3:00 बजे पंजाब, असम, केरल, उत्‍तराखंड, झारखंड, छत्‍तीसगढ़, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, गोवा, मणिपुर, नगालैंड, लद्दाख, पुडुचेरी, अरुणाचल प्रदेश, मेघायल, मिजोरम, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, दादरा-नगर हवेली और दमन-दीव और सिक्किम एवं लक्षद्वीप के मुख्‍यमंत्रियों से बात की थी. जबकि प्रधानमंत्री मोदी 17 जून को महाराष्‍ट्र, तमिलनाडु, दिल्‍ली, गुजरात, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, मध्‍य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, जम्‍मू-कश्‍मीर, तेलंगाना और ओडिशा के मुख्‍यमंत्री के साथ बैठक की थी.

ये भी पढ़ें: कोरोना का कहर, अगले हफ्ते के मध्‍य तक खत्‍म हो सकता है संसद का मानसून सत्र: सूत्र



ये भी पढ़ें: अच्छी खबर: अमेरिका से ज्यादा कोरोना मरीज भारत में ठीक हुए, मृत्यु दर घटकर 1.61 प्रतिशत हुई
24 घंटे में मिले कोरोना के 93 हजार से ज्यादा मरीज, 1247 लोगों की मौत
देश में पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोरोना (Corona) के 93 हजार 337 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 1247 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. पिछले एक दिन में नए केस आने के बाद देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने 53, 08,014 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में अभी कोरोना के 10 लाख 13 हजार 964 एक्टिव केस हैं, जबकि कोरोना संक्रमण के चलते 85 हजार 619 मरीजों की जान जा चुकी है. वहीं, राहत की बात ये है कि अब तक 42 लाख 8 हजार 431 लोग रिकवर हो चुके हैं. आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 8,81,911 कोरोना जांच की गई है. इसके साथ ही अभी तक 6,24,54,254 लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है. आईसीएमआर ने कहा है कि कोरोना जांच से मरीजों का पता लगाना आसान हो जाता है और वह जल्दी स्वस्थ हो जाते हैं.



कोरोना से सबसे ज्यादा महाराष्ट्र प्रभावित है. महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 21,656 नए मामले आने के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11,67,496 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के मु​ताबिक पिछले 24 घंटे में 405 मरीजों की मौत होने से राज्य में मृतकों की संख्या 31,791 हो गई है. विभाग के मुताबिक इलाज के बाद शुक्रवार को कुल 22,078 मरीजों को छुट्टी दी गई, जिससे राज्य में ठीक हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 8,34,432 हो गई. राज्य में अब 3,00,887 मरीजों की इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज