• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी आज राजस्थान में 4 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे शिलान्यास, CIPET का होगा उद्घाटन

PM मोदी आज राजस्थान में 4 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे शिलान्यास, CIPET का होगा उद्घाटन

PM मोदी आज राजस्थान में 4 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे शिलान्यास. (Pic- ANI)

PM मोदी आज राजस्थान में 4 नए मेडिकल कॉलेजों का करेंगे शिलान्यास. (Pic- ANI)

बता दें कि इन चारों मेडिकल कॉलेजों (Medical College) को जिला और रेफरल अस्‍पतालों से जोड़ने की तैयारी है. केंद्र ने नए मेडिकल कॉलेजों को खोलने की पहले ही स्‍वीकृति दे दी है. सरकार की योजना के मुताबिक पहले तीन चरणों के तहत देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज राजस्‍थान को 4 नए मेडिकल कॉलेजों की सौगात देंगे. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को जयपुर में बने सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी (Central Institute of Petrochemicals Technology) (CIPET) का भी उद्घाटन करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे वीडियो कॉफ्रेंसिंग के जरिए राजस्‍थान के बांसवाड़ा, सिरोही, हनुमानगढ़ और दौसा जिले में बनाए जाने वाले नए मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखेंगे. इस खास मौके पर केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहेंगे.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए पीआईबी ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 सितंबर को CIPET: इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी, जयपुर का उद्घाटन करेंगे. पीएम इसके बाद राजस्थान में चार नए मेडिकल कॉलेज की आधारशिला भी रखेंगे.

    बता दें कि इन चारों मेडिकल कॉलेजों को जिला और रेफरल अस्‍पतालों से जोड़ने की तैयारी है. केंद्र ने नए मेडिकल कॉलेजों को खोलने की पहले ही स्‍वीकृति दे दी है. चिकित्सा महाविद्यालयों की स्थापना में पिछड़े एवं आकांक्षी जिलों को प्राथमिकता दी जाती है. सरकार की योजना के मुताबिक पहले तीन चरणों के तहत देश भर में 157 नए मेडिकल कॉलेजों को मंजूरी दी गई है.

    केंद्र सरकार ने राजस्थान सरकार के सहयोग से CIPET: इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स टेक्नोलॉजी, जयपुर की स्थापना की है. यह पेट्रोकेमिकल और संबंधित उद्योगों की जरूरतों को पूरा करेगा. CIPET का उद्घाटन ऐसे समय में हो रहा है जब देश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. वैसे भी पेट्रोकेमिकल सेक्टर में इसकी कमी महसूस की जा रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज