अपना शहर चुनें

States

West Bengal Elections: PM मोदी दो हफ्ते में आज दूसरी बार जा रहे बंगाल, कार्यक्रम से 'दूर' रहेंगी ममता बनर्जी

पिछले 16 दिनों में पीएम मोदी दूसरी बार असम और बंगाल जा रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)
पिछले 16 दिनों में पीएम मोदी दूसरी बार असम और बंगाल जा रहे हैं. (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

PM Narendra Modi Assam-Bengal Visit: पीएम नरेंद्र मोदी असम में दो अस्पतालों की आधारशिला रखने के साथ ही सड़कों से जुड़ी एक अहम योजना की शुरुआत करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2021, 9:59 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) रविवार को पश्चिम बंगाल के हल्दिया जाएंगे. उन्होंने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. प्रधानमंत्री ने लिखा, 'हल्दिया में एक प्रोग्राम है, जहां भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) द्वारा निर्मित एलपीजी टर्मिनल को देश को सौंपा जाएगा. इसके अलावा प्रधानमंत्री ऊर्जा गंगा प्रोजेक्ट के दोबी-दुर्गापुर नेचुरल गैस पाइपलाइन को भी देश को समर्पित किया जाएगा.' बता दें कि पीएम मोदी 16 दिन में दूसरी बार असम और पश्चिम बंगाल जा रहे हैं. वहीं माना जा रहा है कि ममता बनर्जी पीएम मोदी के इस कार्यक्रम से दूर ही रहेंगी.


प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने बताया, "पीएम नरेंद्र मोदी 7 फरवरी को असम और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे. सुबह 11:45 बजे असम में प्रधानमंत्री दो अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे और असम में सोनितपुर जिले के धेकियाजुली में 'असम माला' की शुरुआत करेंगे जो कि राज्य हाईवे और प्रमुख जिलों के लिए सड़कों से जुड़ी एक योजना है."


ये भी पढ़ें: भाजपा ने परिवर्तन रैली से भरी बंगाल में हुंकार, ममता सरकार पर बरसे जेपी नड्डा


ये भी पढ़ें: जेपी नड्डा की 'रथ यात्रा' में उमड़ा लोगों का हुजूम, BJP बोली अब होगा बंगाल का विकास


पीएम मोदी का बंगाल दौरा ऐसे समय में हो रहा है, जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को यहां पार्टी के परिवर्तन रैली की शुरुआत की है. नड्डा ने मालदा में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए राज्य के किसानों को प्रधानमंत्री किसान योजना से वंचित करने का आरोप लगाया. उन्होंने यह भी पूछा कि ''जय श्रीराम'' के नारों के लेकर वह आपा क्यों खो देती हैं. नड्डा ने एक माह तक चलने वाले पार्टी के ''कृषक सुरक्षा अभियान'' के अंतिम चरण में शिरकत करते हुए कहा कि राज्य की जनता ने बनर्जी और उनकी पार्टी को विधानसभा चुनाव में ''नमस्ते और टाटा'' कहने का मन बना लिया है.






नड्डा ने आरोप लगाया, ''ममता दी ने बंगाल के किसानों को पीएम किसान योजना के लाभों से वंचित करके अन्याय किया. उन्होंने अपने अहंकार को संतुष्ट करने के लिए यह कल्याणकारी योजना लागू नहीं होने दी. अब जब बंगाल के किसानों के खुद यह महसूस हुआ कि योजना लागू होनी चाहिए तब जाकर उन्होंने कहा कि इसे लागू करेंगी. 70 लाख किसान दो साल से सालाना छह हजार रुपए की मदद से वंचित हैं.'' भाजपा अध्यक्ष ने मालदा के शाहपुर गांव में ''कृषक सुरक्षा सह-भोज'' के तहत किसानों के साथ भोजन भी किया. उन्हें खिचड़ी और सब्जी परोसी गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज