अपना शहर चुनें

States

30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे PM नरेंद्र मोदी, काशी को देंगे 6 लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग की सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे. (फाइल फोटो)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को वाराणसी का दौरा करेंगे. (फाइल फोटो)

PM Narendra Modi Varanasi Visit: कोरोना काल में पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में ये पहला दौरा होगा.जबकि जनसभा के लिए टैंट लगाने समेत अन्य काम तेजी से पूरे किए जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 9:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में राष्ट्र को हंडिया (प्रयागराज) - राजतालाब (वाराणसी) राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के खंड की छह-लेन चौड़ीकरण परियोजना को समर्पित करेंगे. इस दौरे में प्रधानमंत्री देव दीपावली (Dev Deepawali) में शिरकत करेंगे. इस दौरान प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर प्रोजेक्ट (PM Kashi Vishwanath Mandir Corridor Project) की साइट पर जा सकते हैं और सारनाथ पुरातात्विक स्थल (Sarnath Archaeological Site) का भी दौरा कर सकते हैं.

2447 करोड़ रुपये के कुल खर्च से NH19 पर बने चौड़े और छह लेन वाले 73 किमी के इस नए स्ट्रेच से प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा का समय एक घंटे कम होने की उम्मीद है. वाराणसी के राजातालाब से हंडिया तक पहुंचने में पहले जहां तीन से साढ़े तीन घंटे लग जाते थे, अब वो सफर किसी भी वक्त सवा घंटे से ज्यादा का नहीं रहेगा. वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन चुकी देव दीपावली, जो कि कार्तिक माह की पूर्णिमा को मनाई जाती है. इस उत्सव की शुरुआत प्रधानमंत्री द्वारा वाराणसी के राज घाट पर दीया जलाकर की जाएगी, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर 11 लाख दीप जलाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- योगी बोले-जब फैजाबाद अयोध्या बन सकता है तो हैदराबाद भाग्यनगर क्यों नहीं?



लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे प्रधानमंत्री
अपनी इस यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरीडोर प्रोजेक्ट की यात्रा भी करेंगे जिसमें वह कॉरिडोर की  प्रगति की समीक्षा भी करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान सारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर लाइट एंड साउंड शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन इस महीने की शुरुआत में उन्होंने किया गया था.

कोरोना काल में पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र में ये पहला दौरा होगा.जबकि जनसभा के लिए टैंट लगाने समेत अन्य काम तेजी से पूरे किए जा रहे हैं. वहीं, पुलिस और प्रशासन के अफसर तैयारियों का जायजा लेने पहुंच रहे हैं.

ये भी पढ़ें- ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में पहुंचे योगी का स्वागत, गूंजा...आया आया शेर आया...


पीएम मोदी अपने इस दौरे में छह लेन वाले इस हाइवे के किनारे आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं. हालांकि इसे लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज