PM मोदी यास से हुए नुकसान का जायजा लेने ओडिशा रवाना, ममता भी करेंगी एरियल सर्वे

  पीएम मोदी

पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) चक्रवात यास (Cyclone Yaas) के कारण हुए नुकसान की समीक्षा के लिए शुक्रवार को ओडिशा, पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज चक्रवाती तूफान ‘यास’ (Cyclone Yaas) से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों के दौरे पर हैं. पीएम ओडिशा के लिए रवाना हो चुके हैं. मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री पहले भुवनेश्वर पहुंचेंगे और एक समीक्षा बैठक करेंगे. इसके बाद वह बालासोर, भद्रक और पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. बंगाल में एरियल सर्वे से पहले पीएम मोदी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की एक बैठक होगी, जिसमें ममता बनर्जी चक्रवात से हुए नुकसान की जानकारी देंगी. इसके बाद दोनों चक्रवात प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

चक्रवाती तूफान ‘यास’ के बुधवार को देश के पूर्वी तटों से टकराने के बाद भारी बारिश हुई. चक्रवात के दौरान 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तूफानी हवाएं चलने से कई मकान क्षतिग्रस्त हो गये, खेतों में पानी भर गया. चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल ओर झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया.

चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पश्चिम बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. ‘टाउते’ के बाद एक सप्ताह के भीतर देश के तटों से टकराने वाला ‘यास’ दूसरा चक्रवाती तूफान है.


प्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक करूंगी : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री राज्य के दौरे पर आएंगे तब वह चक्रवाती तूफान ‘यास’ से हुई तबाही की समीक्षा करने के लिए उनके साथ बैठक करेंगी. बनर्जी ने बताया कि यह बैठक पश्चिमी मिदनापुर जिले के कलाईकुंडा में शुक्रवार को होगी.

उन्होंने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के तूफान प्रभावित इलाकों का सर्वेक्षण कर यहां आएंगे. वह दीघा होते हुए कलाईकुंडा आएंगे और वहां से ही दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे. प्रधानमंत्री कलाईकुंडा में मेरे साथ समीक्षा बैठक करेंगे.'




मुख्यमंत्री बनर्जी का मुख्य सचिव अलपन बंदोपाध्याय के साथ शुक्रवार को चक्रवात प्रभावित पूर्वी मिदनापुर, उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले के इलाके का हवाई सर्वेक्षण करने का भी कार्यक्रम है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज