दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, परिवार से की मुलाकात

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 12:52 PM IST
दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, परिवार से की मुलाकात
अरुण जेटली के परिवार के साथ पीएम मोदी

अरुण जेटली (Arun Jaitley) की मौत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अंतिम संस्कार में नहीं आ सके थे, क्योंकि तब पीएम विदेश दौरे पर थे. आज वापस लौटते ही पीएम मोदी दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे और परिवार से मुलाकात की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2019, 12:52 PM IST
  • Share this:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) फ्रांस (France) के बियारित्ज शहर में जी-7 शिखर सम्मेलन (G-7 Summit) में शिरकत करने के बाद मंगलवार सुबह करीब 3.35 बजे भारत पहुंचे. इसके बाद पीएम अपने दोस्त दिवंगत अरुण जेटली (Arun Jaitley) के घर पहुंचे. कैलाश कॉलोनी स्थित घर पर पीएम मोदी ने जेटली की पत्नी संगीता जेटली, बेटे रोहन जेटली और बेटी सोनाली जेटली से मुलाकात की और दुख की इस घड़ी में हौसला बढ़ाया.

गौरतलब है कि अरुण जेटली की मौत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी अंतिम संस्कार में नहीं पहुंच पाए थे, क्योंकि पीएम विदेश दौरे पर थे. भारत लौटते ही वह सबसे पहले दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे और श्रद्धांजलि दी.

narendra modi
अरुण जेटली को श्रद्धांजलि देते पीएम मोदी


पीएम मोदी पहले गृहमंत्री अमित शाह भी दिवंगत अरुण जेटली के घर पहुंचे. उन्होंने जेटली के परिवार को सांत्वना दी. जेटली की याद में बीजेपी हेडक्वार्टर में भी श्रद्धांजलि सभा रखी गई थी.



23 अगस्त को हुआ था जेटली का निधन
पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 23 अगस्त को निधन हो गया था. उन्हें सॉफ्ट टिश्यू कैंसर था और लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 9 अगस्त को उन्हें सांस लेने में दिक्कत के बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती किया गया था. जेटली के निधन के वक्त पीएम मोदी यूएई में थे. उन्होंने वही से जेटली के परिवार से फोन पर बात की थी. तब जेटली के बेटे ने पीएम मोदी से दौरा बीच में छोड़कर नहीं लौटने का आग्रह किया था.
Loading...




जेटली के निधन पर कहा था- 'मेरा दोस्त चला गया'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन में जब भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे थे, तब अरुण जेटली को याद को भावुक हो गए थे. उन्होंने कहा कि 'सपनों को सजाना और सपनों को निभाना ऐसा लंबा सफर जिस दोस्त के साथ पूरा किया, वो दोस्त अरुण जेटली ने आज ही अपना देह छोड़ दिया.'

भावुक पीएम मोदी ने कहा, 'कल्पना नहीं कर सकता कि इतनी दूर बैठा हूं और मेरा एक दोस्त चला गया. बड़ी दुविधा का पल है, लेकिन मैं एक तरफ कर्तव्य और दूसरी तरफ दोस्ती की भावना से भरा हूं. मैं दोस्त अरुण को बहरीन की धरती से श्रद्धांजलि देता हूं. ईश्वर उनके परिवार को शक्ति दे.'

अरुण जेटली के अंतिम संस्कार में बाबुल सुप्रियाे समेत 10 लोगों के फोन चोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...