Assembly Banner 2021

कोविड-19 महामारी के बाद 26 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश के दौरे पर

कोविड-19 महामारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहला विदेश दौरा करते हुए बांग्लादेश जा रहे हैं.

कोविड-19 महामारी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहला विदेश दौरा करते हुए बांग्लादेश जा रहे हैं.

कोविड-19 महामारी ( Covid-19 epidemic) के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पहला विदेश दौराकरते हुए बांग्लादेश जा रहे हैं. वे तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों- बांग्लादेश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती कार्यक्रम, भारत-बांग्लादेश के बीच स्थापित कूटनीतिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने से संबंधित हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 12:06 AM IST
  • Share this:
नयी दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (corona virus epidemic) की शुरुआत के बाद अपनी पहली विदेश यात्रा के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  26 मार्च को बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे. इस दौरान, वह तीन ऐतिहासिक कार्यक्रमों के स्मरणोत्सव में हिस्सा लेंगे.

विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के आमंत्रण पर पीएम मोदी पड़ोसी देश का दौरा करेंगे. मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की यह यात्रा पड़ोसी देश के तीन महत्वपूर्ण कार्यक्रमों-देश के संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान के जन्मशती कार्यक्रम, भारत-बांग्लादेश के बीच स्थापित कूटनीतिक संबंधों के 50 वर्ष पूरे होने और बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने से संबंधित हैं.'' इस कार्यक्रम में मालदीव और नेपाल के राष्ट्रपति भी शामिल होंगे. इसके अलावा, भूटान और श्रीलंका के प्रधानमंत्री भी उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ें  पीएम मोदी के निर्देश के बाद पूरी बीजेपी कोरोना टीकाकरण को सफल बनाने मे जुटी



ये भी पढ़ें  फिनलैंड की PM सना मरीन से बोले प्रधानमंत्री मोदी, भारत ने 70 देशों को पहुंचाई कोरोना वैक्सीन
प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कोविड-19 महामारी के बाद मोदी का यह पहला विदेश दौरा है और यह बांग्लादेश के प्रति भारत की प्राथमिकता को दर्शाता है. मोदी 26 मार्च को आयोजित होने वाले बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि शामिल होंगे. हसीना के साथ द्विपक्षीय वार्ता के अलावा मोदी बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद के साथ भी मुलाकात करेंगे.

पीएम मोदी हिन्दू मंदिरों का भी दौरा करेंगे

रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी 26 मार्च को ढाका जाएंगे. वहीं, 27 मार्च को सतखिरा और गोपालगंज के ओरकंडी में स्थित हिन्दू मंदिरों का भी दौरा करेंगे. वह वहां जाकर पूजा अर्चना करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज