लाइव टीवी

कोरोना वायरस: अब विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 6:11 PM IST
कोरोना वायरस: अब विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मोदी और बोलसोनारो ने मिलकर कोरोना वायरस से निपटने के उपायों पर चर्चा की

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे. यह बातचीत कोरोना वायरस के मुद्दे पर होगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus)  का संकट देश में तेजी से बढ़ रहा है. पिछले दो से तीन दिनों में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है और ये आंकड़ा 2650 तक पहुंच गया है. इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लगातार देश की बड़ी हस्तियों से बात कर रहे हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार  खेल जगत से जुड़े लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बातचीत की. इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को विपक्षी दलों के नेताओं बात करेंगे.

पीएम मोदी 8 अप्रैल को विपक्षी दलों के नेताओं से बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री की यह बातचीत सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी. इस दौरान पीएम मोदी उन पार्टियों के नेताओं से बात करेंगे जिनके लोकसभा और राज्यसभा में पांच सांसद हैं. यह बातचीत कोरोना वायरस के मुद्दे पर होगी.





5 अप्रैल को दीया या टॉर्च जलाने की अपील



बता दें कि पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि रविवार 5 अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग टॉर्च, दीये और मोमबत्ती जलाकर इस जंग में एकसाथ लड़ने का संदेश दें. कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में सभी खेलों के खिलाड़ी भी आगे आ रहे हैं. पीएम मोदी ने शुक्रवार को 40 खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की थी.

पीएम मोदी ने खिलाडियों से की बात

वीडियो कांफ्रेंस में प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग के लिए पांच एस यानी संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग का मंत्र दिया. प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों से कहा कि उन्होंने देश का मान बढ़ाया है और अब लोगों का उत्साह बढ़ाने और देश में सकारात्मकता फैलाने में अहम योगदान देने की जरूरत है.

12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिए मिले तीन मिनट
इस वीडियो कांफ्रेंस में पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को लॉकडाउन (Lockdown) बनाए रखने का संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा. ​पीएम मोदी के साथ इस वीडियो कांफ्रेंस में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में कई प्रमुख क्रिकेटर शामिल हैं. इनमें सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली के अलावा विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा, पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान, युवराज सिंह और केएल राहुल का नाम भी है. खेल मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि इनमें से 12 खिलाड़ियों को अपनी बात रखने के लिये तीन मिनट दिए गए. हालांकि उन्होंने इन 12 खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया.

ये भी पढ़ें-

सरकार का बड़ा कदम, अब 50 करोड़ लोगों की मुफ्त में होगी कोरोना की जांच और इलाज
वे 4 एक्सपर्ट, जिन्होंने चीन से कोरोना वायरस को लगभग खत्म कर दिया
5 अप्रैल, 9 बजे सिर्फ घर की लाइटें बंद करें, बाकी सभी उपकरण चलने दें: मंत्रालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading