अपना शहर चुनें

States

PM मोदी होंगे AMU शताब्दी समारोह के मुख्य अतिथि, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करेंगे संबोधित

यूनिवर्सिटी के पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शताब्दी समारोह के मुख्य अतिथि होंगे. ANI
यूनिवर्सिटी के पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शताब्दी समारोह के मुख्य अतिथि होंगे. ANI

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) इस साल अपनी स्थापना के 100 साल पूरे कर रही है. 1876 में स्थापित मोहम्मडन एंग्लो-ओरियंटल कॉलेज को 1920 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में तब्दील कर दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 7:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 22 दिसंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे. इस मौके पर प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के जरिए कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. आधिकारिक बयान के मुताबिक नरेंद्र मोदी के साथ ऑनलाइन कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल होंगे. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करते हुए कहा कि विश्व विद्यालय समुदाय प्रधानमंत्री का धन्यवाद करता है कि उन्होंने विश्वविद्यालय के शताब्दी वर्ष कार्यक्रम में शामिल होने की स्वीकृति दी है.

यूनिवर्सिटी के पीआरओ उमर सलीम पीरजादा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शताब्दी समारोह के मुख्य अतिथि होंगे और कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी शामिल होंगे.



बता दें कि 1877 में सर सैयद अहमद खान ने मोहम्मडन एंग्लो-ओरियंटल कॉलेज के तौर पर इसकी स्थापना की थी, आगे चलकर इस कॉलेज को 1920 में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का आकार दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज