अपना शहर चुनें

States

AMU के शताब्दी समारोह में PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि, कुलपति ने सबसे कहा- राजनीति से रहें दूर

AMU के शताब्दी समारोह में PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि
AMU के शताब्दी समारोह में PM मोदी होंगे मुख्य अतिथि

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) की ओर से बताया गया है कि 22 दिसंबर को इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल भी भाग लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 1:39 PM IST
  • Share this:
अलीगढ़. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो लिंक के माध्यम से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के शताब्दी समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे. संस्थान द्वारा जारी बयान के मुताबिक 22 दिसंबर को इस समारोह में प्रधानमंत्री मोदी के साथ केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ भी भाग लेंगे.

कुलपति, प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि एएमयू समुदाय विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री का आभारी हैं. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक वर्ष के दौरान विश्वविद्यालय का और अधिक विकास होगा, जिससे छात्रों को निजी और सार्वजनिक क्षेत्रों में नियुक्ति में मदद मिलेगी. प्रोफेसर मंसूर ने विश्वविद्यालय के समुदाय, कर्मचारियों, सदस्यों, छात्रों और पूर्व छात्रों से आगामी कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी की अपील की. उन्होंने कहा कि शताब्दी समारोह में सभी लोग राजनीति से ऊपर उठकर शामिल हो.

इसे भी पढ़ें :- किसान आंदोलन पर कच्छ में बोले PM मोदी- किसानों को गुमराह कर रहा विपक्ष, पढ़ें 10 बड़ी बातें...
इस महीने की शुरुआत में विश्वविद्यालय ने घोषणा की थी कि शताब्दी समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्य अतिथि हो सकते हैं. विश्वविद्यालय सूत्रों के अनुसार, मुख्य अतिथि में बदलाव अंतिम समय में किया गया है. मुहम्मद एंग्लो-ओरिएंटल कॉलेज एक दिसंबर 1920 को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय बना और उसी साल 17 दिसंबर को विश्वविद्यालय के रूप में इसका औपचारिक रूप से उद्घाटन किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज