• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM Modi's Meeting: मंत्रिमंडल विस्तार पर आज लग सकती है मुहर, पीएम मोदी 4 बजे करेंगे अहम बैठक

PM Modi's Meeting: मंत्रिमंडल विस्तार पर आज लग सकती है मुहर, पीएम मोदी 4 बजे करेंगे अहम बैठक

पिछले दिनों छोटे छोटे मंत्रियों के ग्रुप से पीएम मोदी मुलाकात कर चुके हैं और सभी के मंत्रालय के कामकाज का ब्यौरा भी लिया है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

पिछले दिनों छोटे छोटे मंत्रियों के ग्रुप से पीएम मोदी मुलाकात कर चुके हैं और सभी के मंत्रालय के कामकाज का ब्यौरा भी लिया है.(प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर-PTI)

PM Narendra Modi to Meet Council of Ministers: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से देश की स्थिति बदली है और सरकार के लिए चुनौती बढ़ी है. बदले हुए परिस्थिति में कामकाज को कैसे बेहतर करना है ये केंद्र सरकार की सबसे बड़ी चुनौती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को मंत्रियों के साथ बैठक करने जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि इस बैठक में कोविड-19 (Covid-19) की स्थिति पर बड़ी चर्चा की जा सकती है. वहीं, पीएम कुछ मंत्रियों के कामों की समीक्षा भी कर सकते हैं. सूत्रों के मूताबिक, विशेष रूप से सड़क एवं परिवहन, नागरिक उड्डयन, टेलीकॉम जैसे मंत्रालय के कामकाज के कामों को देखा जा सकता है. बीते कुछ समय से केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार के कयास लगाए जा रहे हैं.

पिछले दिनों छोटे छोटे मंत्रियों के ग्रुप से पीएम मोदी मुलाकात कर चुके हैं और सभी के मंत्रालय के कामकाज का ब्यौरा भी लिया है. जाहिर है आज शाम 4 बजे होने वाली वर्चुअल बैठक में मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा के साथ उन्हें केंद्र सरकार के आगे के रोड मैप से अवगत कराया जा सकता है. सूत्र बताते हैं कि आज की बैठक में कोरोना से निबटने को लेकर केंद्र सरकार ने जो अब तक काम किए हैं, उसका प्रेजेंटेशन मंत्रियों के सामने प्रस्तुत किया जाएगा.

साथ ही वैक्सीन को लेकर अब तक क्या प्रगति हुई है और आगे सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगाई जा सके इसके लिए क्या रोडमैप है, इससे मंत्रियों को अवगत कराया जाएगा. आने वाले महीने में उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत 5 राज्यो में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे ने केंद्र सरकार अपने कामकाज को जमीन तक पहुचाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

यह भी पढ़ें: PM मोदी संग मीटिंग के बाद जम्मू कश्मीर पर परिसीमन आयोग की पहली बैठक कल

तो क्या कैबिनेट विस्तार की बात सही है!
आमतौर पर मंत्रियों के कामों की समीक्षा कैबिनेट में फेरबदल से पहले की जाती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज की बैठक का यह सबसे बड़ा मुद्दा हो सकता है. उम्मीद की जा रही है कि यह काम 19 जुलाई से शुरू होने जा रहे संसद के मानसून सत्र से पहले किया जा सकता है. फिलहाल पीएम मोदी के मंत्रिमंडल की संख्या 60 है और यह बढ़कर 79 तक हो सकती है. पीएम ने चुनावी राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है.



मानसून सत्र में विपक्ष कई विषयों पर सरकार को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश कर सकती है. केंद्र सरकार समय से पहले आने वाली चुनौतियों को काउंटर करने की तैयारियों कर लेना चाहती. कोरोना की वजह से देश की स्थिति बदली है और सरकार के लिए चुनौती बढ़ी है. बदले हुए परिस्थिति में कामकाज को कैसे बेहतर करना है ये केंद्र सरकार की सबसे बड़ी चुनौती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज