• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • PM मोदी ने शुरू किया Ease of doing business चैलेंज, गिनाए सरकार के काम

PM मोदी ने शुरू किया Ease of doing business चैलेंज, गिनाए सरकार के काम

देश, दुनिया, खेल, मनोरंजन और तकनीक की बड़ी खबरें पढ़ें एक ही पेज पर...

  • News18Hindi
  • | November 19, 2018, 18:50 IST
    LAST UPDATED 3 YEARS AGO
    15:18 (IST)
    अमृतसर हमले में आतंकी हरमीत सिंह पीएचडी का नाम भी शामिल है. करीब 40 साल का पीएचडी पाकिस्तान में बैठा ऐसा खालिस्तानी आतंकी है जो पंजाब में फिर से आंतक फैलाने के लिए पूरी ताकत लगा रहा है.

    14:07 (IST)
    लंबे इंतजार के बाद कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रेसवे खुलने जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी इस एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने वाले हैं. कई बार डेडलाइन गुजरने के बाद यह एक्सप्रेसवे 15 साल में बनकर तैयार हुआ है. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि एक्सप्रेस वे के एक बार खुलने के बाद दिल्ली में प्रवेश करने वाले ट्रकों की संख्या में कमी आएगी जिससे शहर के प्रदूषण के स्तर में कमी आएगी.

    13:44 (IST)

    प्रधानमंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे पर 12 साल से काम चल रहा था, ये 8-9 साल पहले ही मिल जाना चाहिए था. लेकिन पहले की सरकार के तौर-तरीके ने एक्सप्रेस वे को पूरा नहीं होना दिया.

    13:43 (IST)

    हरियाणा की खट्टर सरकार की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'केंद्र सरकार के विजन को आगे बढ़ाने में हरियाणा ने पूरा सहयोग दिया है. बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना और खेलो इंडिया की सफलता इसका बड़ा उदाहरण हैं. खेलों में देश के लिए सबसे ज्यादा मेडल यहां के ही बेटी और बेटे ही ला रहे हैं. हरियाणा के युवाओं का डंका पूरे दुनिया में बजा है.'

    13:42 (IST)

    पीएम मोदी ने कहा, 'ये एक्सप्रेसवे, दिल्ली और आसपास के इलाके में प्रदूषण को कम करने में बड़ी भूमिका निभाएगा. एक तरह से देखें, तो ये एक्सप्रेसवे इकोनॉमी, एनवॉयरमेंट, ईजी ऑफ ट्रैवलिंग के साथ ही ईजी ऑफ लिविंग की सोच को भी गति देगा.'

    13:39 (IST)


    पीएम ने कहा कि क्षेत्र में बढ़ती हुई कनेक्टिविटी, अपने साथ, रोजगार के नए अवसर भी लेकर आती है. ये हाईवे का बनना, मेट्रो या रेल का बनना, जल मार्ग का विकसित होना, एक पूरा इकोसिस्टम बनाता है. इसका फायदा, ट्रांसपोर्ट, कंस्ट्रक्शन से लेकर मैन्यूफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर तक को होता है.

    13:36 (IST)

    विपक्ष पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि पहले की सरकार में जिस तरह काम हुआ, वो एक केस स्टडी है कि कैसे जनता के पैसे को बर्बाद किया जाता है. 
    जब ये प्रोजेक्ट शुरू हुआ था, तो अनुमान लगाया गया था कि इस पर 1200 करोड़ रुपये खर्च होंगे. आज इतने वर्षों की देरी की वजह से इसकी लागत बढ़कर 3 गुना से ज्यादा हो गई.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कुंडली-मनेसर-पलवल एक्सप्रेसवे (KMP) का उद्घाटन किया. इसके साथ ही उन्होंने बल्लभगढ़ मुजेसर मेट्रो भी जनता को समर्पित किया. इस एक्सप्रेस के उद्घाटन के साथ ही अब राजधानी दिल्ली को बाहर से आने वाले वाहनों से राहत मिलेगी. इस एक्सप्रेस-वे की मदद से राजधानी को प्रदूषण से राहत मिलेगी.

    इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे पर 12 साल से काम चल रहा था, ये 8-9 साल पहले ही मिल जाना चाहिए था. लेकिन पहले की सरकार के तौर-तरीके ने एक्सप्रेस वे को पूरा नहीं होना दिया. अटकाने, लटकाने और भटकाने वाली सरकार ने बहुत नुकसान किया.

     

    देश-दुनिया से जुड़ी खबरों और अपडेट्स के लिए बने रहें News18Hindi के साथ...

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन