PM मोदी कोरोना महामारी के कारण जी 7 सम्‍मेलन में नहीं लेंगे हिस्‍सा, जॉनसन ने किया था आमंत्रित

पीएम मोदी ने रद्द किया ब्रिटेन का दौरा. (File pic)

G 7 Summit: यह सम्‍मेलन ब्रिटेन के कॉर्नवाल में 11 मई से 13 जून तक चलेगा. इस जी 7 समूह में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ब्रिटेन में होने वाले जी 7 सम्‍मेलन में हिस्‍सा नहीं लेंगे. उन्‍होंने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण ब्रिटेन का अपना दौरा रद्द कर दिया है. यह जानकारी मंगलवार को विदेश मंत्रालय ने दी. पीएम मोदी को जी 7 सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आमंत्रण भेजा था.

    मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया, ' हम ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की ओर से जी 7 सम्मेलन में हिस्‍सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए गए आमंत्रण की सराहना करते हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया है कि प्रधानमंत्री मोदी जी 7 सम्मेलन में व्यक्तिगत तौर पर मौजूद नहीं रहेंगे.'

    भारत जी 7 समूह का हिस्‍सा नहीं है. हालांकि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी को इसमें शामिल होने के लिए विशेष तौर पर आमंत्रण भेजा था.

    यह सम्‍मेलन ब्रिटेन के कॉर्नवाल में 11 मई से 13 जून तक चलेगा. इस जी 7 समूह में कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, ब्रिटेन और अमेरिका शामिल हैं.