• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना वायरस के कारण इस बार होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे PM मोदी, अमित शाह और नड्डा

कोरोना वायरस के कारण इस बार होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होंगे PM मोदी, अमित शाह और नड्डा

राजनाथ सिंह और अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

राजनाथ सिंह और अमित शाह के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि दुनिया भर के विशेषज्ञ कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते किसी भी भीड़ में शामिल न होने की राय दे रहे हैं. इसलिए इस साल मैंने भी होली मिलन समारोह में शामिल न होने का फैसला किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कई देशों में तबाही मचाने के बाद कोरोना वायरस (Corona Virus) अब भारत में भी पैर पसार चुका है. भारत में अब तक इसके 6 मामलों की पुष्टि हुई है. कोरोना वायरस के दशहत के बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने इससे निपटने के लिए कमर भी कस ली है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोना वायरस के चलते होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है.

    पीएम मोदी ने ट्वीट किया- 'दुनियाभर के एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कोरोना वायरस (COVID-19) को फैलने से रोकने के लिए कि किसी बड़े स्तर पर कोई प्रोग्राम न किया जाए, ज्यादा लोगों को एक जगह एकत्रित न किया जाए. इसलिए इस साल मैंने फैसला किया है कि मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा.'



    अमित शाह भी नहीं होंगे शामिल
    पीएम मोदी के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने का ऐलान किया. उन्होंने कहा, 'हम भारतीयों के लिए होली एक बहुत ही महत्वपूर्ण त्योहार है, लेकिन कोरोना वायरस के मद्देनजर, मैंने इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में भाग नहीं लेने का फैसला किया है. मैं सभी से सार्वजनिक समारोहों से बचने और अपनी और अपने परिवार की अच्छी देखभाल करने की भी अपील करता हूं.'



    जेपी नड्डा नहीं मनाएंगे होली
    इसके अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस बार होली नहीं मनाएंगे. उन्होंने कहा कि दुनिया कोरोना वायरस से जूझ रही है. देश और डॉक्टर संयुक्त रूप से इसके प्रसार को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, इस साल मैं न तो होली मनाऊंगा और न ही होली मिलन का आयोजन करूंगा. सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें. जेपी नड्डा ने सभी प्रदेश अध्यक्षों को भी चिट्ठी लिखकर इस बार होली नहीं मनाने की अपील की है.

    बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. वहीं, भारत में कोविड-19 (COVID-19) के संक्रमण की संख्या 28 हो गई है.


    भारत आए इटली के 21 नागरिकों में से 14 टेस्ट में पॉजिटिव
    पहले छह मामलों की पुष्टि हुई थी. फिर मंगलवार को भारत दौरे पर आए इटली के 21 नगारिकों में से 14 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं. उनके साथ रहे एक भारतीय के भी कोरोना से संक्रमित होने की खबर हैं.

    उधर, नोएडा में कोरोना वायरस के संदेह में तीन बच्चों समेत जिन छह लोगों के नमूने लिए गए थे, उनकी जांच नेगेटिव पाई गई है. हालांकि सभी छह लोगों को अगले 14 दिन के लिए अपने-अपने घर में अलग थलग रहने को कहा गया है. अधिकारियों ने बताया कि अगर उनमें कोविड-19 के लक्षण नजर आते हैं तो उनके नमूनों की फिर से जांच की जाएगी.

    ये भी पढ़ें- Coronavirus: इटली से आए 15 सैलानी पाए गए कोरोना वायरस से पीड़ित, एम्स ने की पुष्टि

    ये भी पढ़ें- राहत भरी खबर! नोएडा के 6 संदिग्धों के नमूने जांच में निगेटिव

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज