अपना शहर चुनें

States

आंदोलन के बीच कल मध्‍य प्रदेश के किसानों से बात करेंगे PM मोदी

पीएम मोदी कल करेंगे किसानों को संबोधित.(File Pic)
पीएम मोदी कल करेंगे किसानों को संबोधित.(File Pic)

इस दौरान किसानों के बैंक खातों में 1600 रुपये की राहत राशि भी भेजी जाएगी. इससे लगभग 35 लाख किसान लाभांवित होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 17, 2020, 9:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों (Farm laws) के खिलाफ पंजाब और हरियाणा समेत कुछ अन्‍य राज्‍यों के किसान आंदोलन (Farmer Protest) कर रहे हैं. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पिछले दिनों गुजरात के कच्‍छ में दौरे के दौरान किसानों से बात की थी. अब पीएम मोदी शुक्रवार को मध्‍य प्रदेश के किसानों को संबोधित करने वाले हैं. दोपहर दो बजे होने वाले इस संबोधन में उनकी ओर से किसानों को संदेश देने की कोशिश होगी. उनके इस संबोधन का प्रसारण मध्‍य प्रदेश की करीब 23 हजार ग्राम पंचायतों में किया जाएगा. इस दौरान मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) भी रायसेन में मौजूद रहेंगे. उनके अलावा बीजेपी मुख्‍यालयों में राज्‍य सरकार के मंत्री और बीजेपी विधायक भी उपस्थित रहेंगे.

जानकारी के मुताबिक इस दौरान किसानों के बैंक खातों में 1600 रुपये की राहत राशि भी भेजी जाएगी. इससे लगभग 35 लाख किसान लाभांवित होंगे. इस दौरान खरीफ की 2020 की फसल में हुए नुकसान के एवज में भी राहत राशि दी जाएगी. साथ ही करीब दो हजार पशुपालकों और मछली पालक किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड भी जारी किया जाएगा.





बात दें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कच्‍छ के किसानों और एक स्थानीय स्वसहायता समूह के सदस्यों से मुलाकात की थी. विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास के सिलसिले में एकदिवसीय दौरे पर धोर्डों गांव पहुंचे पीएम मोदी से मिलने वाले अधिकांश किसान पंजाबी थे जो यहां बस गए हैं.

प्रधानमंत्री ने मुलाकात के दौरान कच्छ में बसे पंजाब के किसानों के प्रतिनिधिमंडल के अलावा स्थानीय कृषकों की भी बातें सुनी थीं. ये सिख किसान भारत-पाक सीमा के निकट इलाकों में खेती कर अपना जीविकोपार्जन चलाते हैं. पीएम मोदी ने एक स्थानीय स्वसहायता समूह की महिलाओं से भी संवाद किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज