अपना शहर चुनें

States

Sharad Pawar's Birthday: पीएम मोदी ने दी शरद पवार को जन्मदिन की बधाई, उद्धव ठाकरे ने बताया मार्गदर्शक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की फाइल फोटो. (PTI)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एनसीपी प्रमुख शरद पवार की फाइल फोटो. (PTI)

Sharad Pawar's Birthday: राष्ट्रीय कांग्रेस प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) के 80वें जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने शुभकामनाएं दी हैं. ट्वीट के जरिए दी बधाई में पीएम मोदी ने स्वास्थ्य की कामना की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 12, 2020, 1:02 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार का आज जन्मदिन (Sharad Pawar's Birthday) है. पवार के 80वें जन्मदिन के मौके पर भारतीय राजनीति के कई बड़े नामों ने बधाई दी है. इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और महाराष्ट्र के वर्तमान सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) का नाम भी शामिल हो गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री पवार प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक हैं और उन्हें देश में भाजपा विरोधी मोर्चे का प्रमुख चेहरा माना जाता है.

पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिए पवार को बधाई दी है. उन्होंने लिखा किया, ‘पवार जी को जन्मदिन की बधाई. कामना है कि ईश्वर उन्हें दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन प्रदान करे.’ वहीं, सीएम उद्धव ठाकरे ने पवार को राज्य में महा विकास आघाडी एमवीए सरकार का स्तंभ बताया. ठाकरे ने कहा कि पवार की ऊर्जा और उत्साह सभी के लिए प्ररेणास्रोत हैं.

यह भी पढ़ें: शरद पवार के जन्मदिन पर NCP निकालेगी 500 वर्चुअल रैलियां, 3 लाख लोग होंगे शामिल



उन्होंने एक बयान में कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि उनमें यही ऊर्जा और उत्साह भरा रहेगा. हम शरद पवार साहेब के अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र की कामना करते हैं. वह एमवीए के स्तंभ, वरिष्ठ नेता और मार्गदर्शक हैं.' पवार ने पिछले साल राकांपा-कांग्रेस का शिवसेना के साथ गठबंधन कराने में अहम भूमिका निभाई थी.

पवार के जन्मदिन पर निकलेंगी वर्चुअल रैलियां, लगेगा रोजगार मेला
राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) ने अपने सुप्रीमो के जन्मदिन को खास बनाने के लिए राज्य में 400 से 500 वर्चुअल रैलियां निकालने का प्लान बताया है. माना जा रहा है कि इन रैलियों में पूरे राज्य से 3 लाख लोग शामिल होंगे. पार्टी ने 13 दिसंबर से लेकर 20 दिसंबर तक रक्तदान शिविर की भी तैयारी की है. खास बात है कि शिविर के पहले दिन पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले रक्तदान करेंगी. इसके अलावा पार्टी राज्य में रोजगार मेले का भी आयोजन करेगी. पार्टी ने राज्य कौशल विकास और उद्यमिता विभाग के साथ मिलकर बेरोजगार युवाओं के लिए 80 हजार नौकरियों देने का लक्ष्य तय किया है.

(भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज