लाइव टीवी

PM मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- लंबी उम्र की कामना करता हूं

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 10:02 AM IST
PM मोदी ने सोनिया गांधी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा- लंबी उम्र की कामना करता हूं
आज सोनिया गांधी अपना 73 वां जन्म दिन मना रही हैं

आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का 73 वां जन्मदिन है. देश के अलग-अलग हिस्सों में बलात्कार की घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 10:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को जन्मदिन की बधाई दी है. पीएम मोदी ने इस मौके पर उनकी लंबी उम्र की कामना की है. आज सोनिया गांधी का 73 वां जन्मदिन है.

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'सोनिया जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. मैं उनकी लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.'

पीएम ने दी सोनिया को बधाई


बता दें सोनिया गांधी इस बार अपना जन्मदिन नहीं मना रही हैं. सूत्रों के मुताबिक देश के अलग-अलग हिस्सों में बलात्कार की घटनाओं से कांग्रेस अध्यक्ष दुखी हैं और इसी वजह से वह सोमवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगी. गांधी का ये फैसला उन्नाव बलात्कार पीड़िता को आग लगा देने और दिल्ली की अस्पताल में उसकी मौत हो जाने के बाद आया है. इससे पहले हाल में हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद आग लगाकर हत्या कर दी गई थी. देश के विभिन्न हिस्सों से भी महिलाओं के खिलाफ अपराध के कई मामले सामने आए हैं और इन घटनाओं को लेकर देश में गुस्से की लहर है.

कांग्रेस पार्टी ने भी इस मौके पर बधाई दी है. बधाई देते हुए पार्टी ने लिखा है कि उनकी ताकत से पार्टी काफी मजबूत हुई है. कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'सोनिया गांधी हमारी शक्ति और हमारी बड़ी नेता हैं। उस शख्स को जन्मदिन का मुबारकबाद जिसने महिलाओं की शक्ति, हमारे देश की संस्कृति और हमारे देश के लोगों की क्षमता को खुद में समाहित किया है'


हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा, 'सोनिया गांधी जी को 73वें जन्मदिन पर ढेर सारी शुभकामनाएं. आपका देश के लिए त्याग, दृढ़ प्रतिबद्धता, निर्णायक नेतृत्व और अथक परिश्रम हमेशा हमें प्रेरणा देता है. ईश्वर से आपके अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना करती हूं.'

द्रमुक नेता एम के स्टालिन, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और कई अन्य नेताओं ने भी सोनिया को जन्मदिन की बधाई दी.

बता दें कि सोनिया गांधी कांग्रेस की सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रह चुकी हैं. 14 मार्च 1998 में उन्होंने तब कांग्रेस की कमान संभाली थी, जब कांग्रेस सत्ता से बाहर थी. उसके बाद से वह लगातार 16 दिसंबर 2017 तक कांग्रेस की अध्यक्ष रहीं.

(भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें:

नागरिकता विधेयक के खिलाफ नग्न प्रदर्शन, मुख्यमंत्री निवास पर चिपकाए गए पोस्टर

दिल्ली अग्निकांड: जिंदा बचे व्यक्ति ने सुनायी खौफनाक हादसे की दास्तां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:21 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर