Assembly Banner 2021

कोरोना संक्रमित इमरान खान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की जल्द स्वस्थ होने की कामना

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है (फाइल फोटो)

पीएम मोदी ने ट्वीट कर इमरान खान के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है (फाइल फोटो)

Imran Khan Covid Positve: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है. बता दें इमरान खान ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 8:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan's PM Imran Khan) के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि "प्रधानमंत्री इमरान खान के कोविड-19 से जल्द स्वस्थ होने के लिए शुभकामनाएं." बता दें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और उन्होंने खुद को घर में पृथक कर लिया है. इमरान खान के साथ उनकी पत्नी और पाकिस्तान की पहली महिला बुशरा बीबी भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं.

इमरान खान ने राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के पहले चरण में बृहस्पतिवार को कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था. राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन एवं संयोजन को लेकर प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार डॉक्टर सुल्तान ने ट्विटर पर खान के संक्रमित होने की पुष्टि की. उन्होंने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 की चपेट में आ गए हैं और उन्होंने अपने आवास पर खुद को पृथक कर लिया है.'' खान के प्रवक्ता डॉक्टर शहबाज गिल ने कहा कि प्रधानमंत्री को हल्का बुखार और खांसी है.

PM Narendra modi, Narendra Modi
PM मोदी ने किया ये ट्वीट




राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा, नियमन तथा संयोजन मंत्रालय ने खान के टीका लगवाए जाने पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लेने के दो से तीन सप्ताह बाद एंटीबॉडी विकसित होती है. मंत्रालय ने ट्वीट किया, ''प्रधानमंत्री इमरान खान जिस समय वायरस की चपेट में आए. तब तक उनपर टीकाकरण का पूरी तरह असर नहीं हुआ था. उन्होंने महज दो दिन पहले टीके की पहली खुराक ली है. दो दिन एएनवाई टीके के प्रभावी होने के हिसाब से बहुत कम समय है.''
पाकिस्तान में संक्रमण दर 9.4 प्रतिशत
इस बीच, पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक 3,876 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही देश में संक्रमण दर बढ़कर 9.4 प्रतिशत हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक 6,23,135 लोग वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं. बीते 24 घंटे के दौरान 40 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 13,799 हो गई है.

मंत्रालय ने कहा कि देश में अब तक कुल 5,79,760 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. वहीं, 2,122 रोगियों की हालत गंभीर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज