इमरान की चिट्ठी पर पीएम मोदी का जवाब, आतंक का रास्‍ता छोड़ो, तभी होगी बातचीत

भारत का कहना है कि जब तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक बातचीत संभव नहीं है.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 12:01 PM IST
इमरान की चिट्ठी पर पीएम मोदी का जवाब, आतंक का रास्‍ता छोड़ो, तभी होगी बातचीत
इमरान की चिट्ठी पर पीएम मोदी का जवाब (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 12:01 PM IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान के पीएम इमरान खान के बधाई संदेश का जवाब दिया है. पीएम मोदी ने इमरान को चिट्ठी लिखी है. चिट्ठी में लिखा है कि दोनों देशों के बीच संबंध तभी सुधर सकते हैं, जब पाकिस्तान आतंकवाद पर कोई ठोस कार्रवाई करके दिखाए.

भारत का कहना है कि जब तक पाकिस्तान की ओर से आतंकवाद पर कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक बातचीत संभव नहीं है. हालांकि इमरान को भेजे गए पत्र में आंतक मुक्त माहौल का भी जिक्र है, इस पर दोनों देशों के बीच बातचीत कब शुरू होगी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. पत्र में कहा कि गया कि भारत अपने पड़ोसी देशों के बीच संबंध बेहतर चाहता है. विकास के लिए शांति स्थिरता जरूरी है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और विदेश मंत्री एफएम कुरैशी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश दिया था. उसके बाद 8 जून को इमरान खान ने एक पत्र लिखकर भारत से बीच बातचीत का आग्रह भी किया था. इमरान ने चिट्ठी में लिखा था कि कश्मीर मुद्दे सहित सभी सुलह योग्य समस्याओं के समाधान के लिए नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद वार्ता करना चाहता है.

एससीओ में हुई दोनों नेताओं की मुलाकात

बता दें कि पाकिस्तान भारत से लगातार बातचीत की पेशकश कर रहा है. लेकिन भारत का स्टैंड साफ है कि आंतकवाद और बातचीत एक साथ नहीं हो सकती. पिछले दिनों किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में आयोजित शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में पीएम मोदी और इमरान खान की मुलाकात हुई थी. दोनों नेताओं ने एक-दूसरे की अभिवादन किया था. हालांकि अभिवादन सामान्य प्रकृति का था और यह उस वक्त हुआ, जब दोनों नेता लाउंज में थे.

इसे भी पढ़ें-

 इराक ने की अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता की पेशकश
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पाकिस्तान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 11:27 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...