Assembly Banner 2021

चुनावी सरगर्मी के साथ बढ़ी PM मोदी की सक्रियता, 3 दिनों में की ताबड़तोड़ 10 रैलियां

पीएम मोदी लगातार कर रहे हैं चुनावी रैलियां. (फाइल फोटो: AP)

पीएम मोदी लगातार कर रहे हैं चुनावी रैलियां. (फाइल फोटो: AP)

Assembly Election 2021: अप्रैल का महीना शुरू होते ही पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की चुनावी दौड़ शुरू हो गई थी. महीने के तीन दिन ही बीते हैं, लेकिन पीएम की रैलियों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया है. 1 अप्रैल गुरुवार सुबह राजधानी दिल्ली से शुरू हुई यात्रा अभी भी जारी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2021, 12:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी चरम पर है. वहीं, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का उत्साह भी कम नहीं है. पीएम मोदी लगातार रैलियां और चुनावी कार्यक्रम कर रहे हैं. आंकड़े बताते हैं कि उन्होंने बीते तीनों में ही ताबड़तोड़ 10 रैलियां कर दी हैं. यह एक रिकॉर्ड भी है. फिलहाल दो राज्यों- पश्चिम बंगाल (West Bengal) और असम (Assam) में मतदान प्रक्रिया के दो चरण पूरे हो चुके हैं. केरल (Kerala), तमिलनाडु (Tamil Nadu) और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी (Puducherry) में 6 अप्रैल को मतदान होगा.

अप्रैल का महीना शुरू होते ही पीएम मोदी की चुनावी दौड़ शुरू हो गई थी. महीने के तीन दिन ही बीते हैं, लेकिन पीएम की रैलियों का आंकड़ा 10 पर पहुंच गया है. 1 अप्रैल गुरुवार सुबह राजधानी दिल्ली से शुरू हुई यात्रा अभी भी जारी है. विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम सामने आने से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ने पांचों राज्यों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी थी.

यह भी पढ़ें: 2024 में पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी ममता? नकवी बोले- दिमागी संतुलन ठीक करें



ऐसे रहे पीएम मोदी के तीन दिन-
तारीख- 1 अप्रैल, दिन- गुरुवार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुबह 8.30 बजे अपनी यात्रा दिल्ली से शुरू की. वे सीधे असम के गुवाहाटी पहुंचे, गुवाहाटी से वे कोकराझार पहुंचे. कोकराझार में रैली को संबोधित करने के बाद वे पश्चिम बंगाल के जयनगर और उलुबेरिया में दो रैलियों को संबोधित किया. पीएम मोदी बंगाल में दो रैलियों को संबोधित करने के बाद तमिलनाडु पहुंचे. यहां उन्होंने मदुरै के मशहूर मीनाक्षी मंदिर में दर्शन और पूजा की.

तारीख- 2 अप्रैल, दिन- शुक्रवार: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अप्रैल को सुबह सबसे पहले तमिलनाडु के मदुरै में रैली की. इसके बाद हेलिकॉप्टर से केरल के पतनमतिट्टा पहुचकर एक विशाल रैली को संबोधित किया. यहां से हेलिकॉप्टर में तमिलनाडु के कन्याकुमारी पहुंचें और रैली को संबोधित की. कन्याकुमारी के बाद पीएम फिर हेलिकॉप्टर से केरल के तिरुवनंतपुरम पहुंचे और एक रैली को संबोधित किया. यहां रैली करने के बाद पीएम दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

तारीख- 3 अप्रैल, दिन- शनिवार: 3 अप्रैल को भी पीएम सबसे पहले असम के तामूलपुर पहुचकर एक रैली को समोधित की. असम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल जाएंगे और वहां तारकेश्वर और सोनारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इन तीन दिनों में पीएम नरेंद्र मोदी ने चार राज्यों का भ्रमण कर 10 चुनावी रैलियों को संबोधित किया है. आज की रैलियों को जोड़कर पीएम की इस चुनाव अभियान में अब तक कुल 23 रैलियां पूरी हो जाएंगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज