होम /न्यूज /राष्ट्र /VIDEO: गौ भक्ति के नाम पर किसी की जान लेना स्‍वीकार नहीं- पीएम मोदी

VIDEO: गौ भक्ति के नाम पर किसी की जान लेना स्‍वीकार नहीं- पीएम मोदी

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर जा रहे है.

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे. वहां से वह 100वीं वर्षगाठ मना रहे साबरमती आश्रम पहुंचे और श्रद्धांजलि अर्पित की. साबरमती आश्रम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, महात्मा गांधी के विचारों से आज के समाज को लड़ने की शक्ति मिलती है.

    गाय की सेवा करना गांधी जी ने ही बताया है. उन्होंने कहा, 'गांधी जी को समझना है तो गांधी के गुरु श्रीराजचंद्र जी के जीवन के बारे में भी लोगों को जानना चाहिए. गोरक्षा के नाम पर लोगों को मारना ठीक नहीं है. मैं मौजूदा हालात से बहुत पीड़ित हूं.'




    उन्‍होंने सवाल उठाते हुए कहा, क्‍या गोरक्षा के नाम पर किसी को मारना सही है? देश को अहिंसा के रास्‍ते पर चलना होगा. गोरक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेना गलत है. विनोबा से बड़ा देश का कोई गोरक्षक नहीं.

    उन्होंने कहा, राजचंद्र जी ने अपने जीवन में काफी कुछ गंवाया था. दुनिया का कोई व्यक्तित्व गांधीजी को प्रभावित नहीं कर पाया, बड़ी-बड़ी हस्तियां उनसे मिलने आती थी. लेकिन, वे श्रीराजचंद्र जी से काफी प्रभावित थे. उन्होंने कहा कि इतिहास को भुलाना बहुत बड़ी भूल है. महापुरुषों को याद रखना जरुरी है.

    साबरमती आश्रम में प्रधानमंत्री ने महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु कहे जाने वाले श्रीमद राजचंद्र पर स्मारक डाक टिकट और सिक्का जारी किया.

    प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए राजकोट को सजाया गया है और वहां दीपावली जैसा माहौल दिख रहा है. प्रधानमंत्री वहां एक रोड शो करेंगे. कुछ लोगों का कहना है कि प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए यह पार्टी का शक्ति प्रदर्शन है.

     



     



    ट्वीट कर दी जानकारी
    प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके बताया 'मैं कल से गुजरात की दो दिवसीय यात्रा पर रहूंगा. अहमदाबाद, राजकोट, मोदासा और गांधीनगर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लूंगा'.



    बता दें कि इस साल राज्‍य में चुनाव होने हैं. इस साल यह मोदी की चौथी गुजरात यात्रा होगी. अपनी गुजरात यात्रा पर मोदी ने एक के बाद एक ट्वीट कर बताया- 'मेरा पहला कार्यक्रम साबरमती आश्रम में होगा. मैं साबरमती आश्रम के शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं'.



    उन्होंने आगे लिखा, मेरा दूसरा कार्यक्रम महात्मा गांधी के गुरु श्रीमद राजचंद्राजी की 150वीं जयंती पर आधारित एक कार्यक्रम होगा.



    उन्होंने आगे लिखा, इसके बाद मैं राजकोट जाऊंगा. जहां मैं सामाजिक अधिकारिता शिविर में हिस्सा लूंगा. वहां मैं अपने दिव्यांग भाई-बहनों से बातचीत करूंगा.



    इसके बाद मोदी आजी बांध के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वहां सिंचाई और जल संबंधित एक प्रोजेक्ट का शुभारंभ होगा, जो देश को समर्पित होगी.



    इसके बाद 30 जून की दोपहर को मोदी टेक्सटाइल्स इंडिया 2017 समिट का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने ट्वीट किया कि इस समिट में आने वाले लोगों का हम स्वागत करते हैं.



    उन्होंने लिखा कि भारत सरकार वस्त्र उद्योग को समर्थन देने के लिए कई पहल की शुरुआत कर रही है, जो कई भारतीयों के लिए रोजगार का एक स्रोत है।



    उन्होंने आगे ट्वीट करके जानकारी दी कि 30 जून की शाम को वो खेल और मनोरंजन से जुड़ी 'एरिना प्रोजेक्ट' का उद्घाटन करेंगे।

    Tags: Narendra modi

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें