PM Modi on COVID-19: देश में कोरोना के हालात और टीकाकरण पर पीएम मोदी की हाई लेवल बैठक शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाईलेवल बैठक कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाईलेवल बैठक कर रहे हैं.

PM Narendra Modi High Level Meeting: देश में कोरोना वायरस संक्रमण के हालात और वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी आज बैठक करने जा रहे हैं. इससे पहले कल यानी शुक्रवार को ही उन्होंने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये कोविड-19 वायरस मुद्दे पर बात की थी.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण (COVID-19)के हालात को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एक्शन मोड में हैं. पीएम मोदी शनिवार को एक हाईलेवल बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में कोरोना वायरस के साथ-साथ टीकाकरण कार्यक्रम पर भी चर्चा की जाएगी. संभावना जताई जा रही है कि मीटिंग सुबह 11:00 बजे शुरू हुई थी. हाल ही में पीएम ने कोविड-19 के को लेकर एक ऑनलाइन कार्यक्रम भी संबोधित किया था.

देश में कोविड-19 की स्थिति और वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी की बैठक चल रही है. एक दिन पहले यानी शुक्रवार को ही उन्होंने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिये कोरोना वायरस के मुद्दे पर बात की थी. इस दौरान उन्होंने ग्रामीण भारत को चेताया था. उन्होंने कहा था कि सरकार का हर विभाग अपनी पूरी ताकत के साथ महामारी से लड़ रहा है और राष्ट्र के दुख को कम करने के लिए दिन रात काम कर रहा है.

पीएम ने कोविड-19 को एक 'अदृश्य दुश्मन' बताया था, जिसने दुनिया के सामने चुनौती पेश की है. उन्होंने कहा था, 'इस देश का प्रधानमंत्री होने के नाते, मैं अपने देशवासियों के दुख को महसूस करता हूं... भारत ऐसा राष्ट्र नहीं है, जो मुश्किल घड़ी में उम्मीद छोड़ देता है. मुझे भरोसा है कि हम हमारे समर्पण और ताकत के बल पर इस चुनौती को पार कर लेंगे.'

भारत में कोविड के हाल
भारत में बीते कुछ दिनों से लगातार 3 लाख से ज्यादा संक्रमण के नए मामले रोज आ रहे हैं. डब्ल्युएचओ प्रमुख ने हाल ही में भारत की कोविड स्थिति पर चिंता जाहिर की है. देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 3 लाख 26 हजार 098 मरीज मिले हैं. वहीं, इस दौरान 3 हजार 890 मरीजों की मौत हो गई. खास बात है कि कुछ दिनों से देश में रोज मिल रहे संक्रमण के नए मामलों में गिरावट जारी है.

नए आंकड़ों को मिलाकर देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 करोड़ 43 लाख 72 हजार 907 पर पहुंच गई. वहीं, महामारी में अब तक 2 लाख 66 हजार 207 मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं. हालांकि, अच्छी खबर है कि एक दिन में 3 लाख 53 हजार 299 मरीज स्वस्थ भी हुए.




विपक्ष साध रहा निशाना

देश के कई हिस्सों से वैक्सीन, ऑक्सीजन जैसी चीजों की कमी की खबरें आ रही हैं. इन मुद्दों को लेकर लंबे समय से विपक्ष लगातार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना लगा रहा है. कई बड़े राजनेताओं ने सरकार पर कोविड स्थिति के कुप्रबंधन के आरोप लगाए हैं. इस हफ्ते 12 बड़े विपक्षी दलों ने पीएम को मत्र लिखा था. इस पत्र में केंद्र से दूसरी लहर पर तुरंत एक्शन लिए जाने की मांग की थी. इस पत्र के जरिए विपक्ष ने वैक्सीन का मुफ्त वितरण, सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को रोकने और कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज