पीएम नरेंद्र मोदी का दिव्यांग को पत्र, कहा- चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना ही सच्ची जीत

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात की रहने वाली वंदना को पत्र लिखा है. (फोटो- ANI)

वंदना के भाई किशनभाई पटेल ने बताया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उसके भेजे चित्र का पत्र के माध्यम से जवाब भेजा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कहा कि इससे उसे बहुत प्रेरणा मिली.

  • Share this:
    नई दिल्ली. बोलने और सुनने की दिव्यांगता की शिकार गुजरात (Gujarat) के सूरत की रहने वाली 23 वर्षीय वंदना ने दिवाली पर्व पर रंगोली से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कलाकृति बनायी और उसकी तस्वीर उन्हें भेजी. मोदी ने भी वंदना की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि जीवन में चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना ही सच्ची जीत है. पीएम मोदी ने वंदना के नाम एक पत्र लिखा है.

    वंदना के भाई किशनभाई पटेल ने बताया कि जब प्रधानमंत्री ने उसके भेजे चित्र का पत्र (PM Modi's Letter) के माध्यम से जवाब भेजा तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. उन्होंने कहा कि इससे उसे बहुत प्रेरणा मिली. पटेल ने बताया कि वंदना बचपन से ही वाक एवं श्रवण दिव्यांगता की शिकार है और वह एक कोचिंग संस्थान में इससे संबंधित कला सीख रही है. रंगोली एक ऐसी कला है जिसमें रंग-बिरंगे पिसे हुए चावल, बालू या फूलों से कलाकृतियां बनाई जाती हैं.

    यह भी पढ़ें: PM मोदी का मंत्र- गुणवत्ता वाले प्रोडक्ट्स बनाकर दुनिया का दिल जीतना ही आत्मनिर्भर भारत

    वंदना को भेजे पत्र में प्रधानमंत्री ने उसकी हौसला अफजाई करते हुए लिखा कि जिंदगी में बाधाएं और चुनौतियां आती रहती हैं लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी बिना हारे हम जब डटकर उसका मुकाबला करते हैं तो वही सच्ची जीत होती है. उन्होंने वंदना के सुनहरे भविष्य की कामना की और उम्मीद जताई कि वह कला व शिक्षा के क्षेत्र में नई ऊंचाइयां हासिल करेंगी. प्रधानमंत्री को चित्र के साथ भेजे गए पत्र में वंदना ने उन्हें अपनी प्रेरणा बताया था.

    इधर मोदी सरकार फरवरी को पेश होने जा रहे बजट को लेकर तैयार नजर आ रही है. पीएम मोदी शुक्रवार को अर्थशास्त्रियों और एक्सपर्ट्स के साथ बैठक करने जा रहे हैं. वर्चुअल तरीके से होने जा रही इस मीटिंग में नीति आयोग के चेयरमैन राजीव कुमार और सीईओ अमिताभ कांत मौजूद होंगे. (भाषा इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.