ट्विटर ने माना-हैक हुआ PM मोदी की निजी वेबसाइट का अकाउंट, कहा- हो रही है जांच

ट्विटर ने माना-हैक हुआ PM मोदी की निजी वेबसाइट का अकाउंट, कहा- हो रही है जांच
पीएम नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendramodi.in के ट्विटर अकाउंट पर वेबसाइट से जुड़े और NaMo App से जुड़े अपडेट्स साझा किए जाते हैं.

PM Narendra Modi Website Twitter account Hacked: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ये अकाउंट उनकी निजी वेबसाइट से लिंक था. उनके इस अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स बिटक्वॉइन की मांग करने लगे. हैकर्स ने ट्वीट करते हुए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टो करेंसी के जरिए दान देने की मांग की. हालांकि, बाद में अकाउंट को रिकवर कर लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2020, 11:13 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ) के ट्विटर अकाउंट (Twitter account) को कुछ देर के लिए हैक कर लिया गया. ये अकाउंट उनकी निजी वेबसाइट narendramodi.in से लिंक था. उनके इस अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं. अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स बिटक्वॉइन की मांग करने लगे. हैकर्स ने ट्वीट करते हुए पीएम नेशनल रिलीफ फंड में क्रिप्टो करेंसी के जरिए दान देने की मांग की. हालांकि, बाद में अकाउंट को रिकवर कर लिया गया.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत करते हुए ट्विटर ने भी माना है कि पीएम मोदी के निजी वेबसाइट से लिंक अकाउंट कर लिया गया था. ट्विटर के प्रवक्ता के मुताबिक, हम इस मामले की पूरी जांच कर रहे हैं. हालांकि, अभी तक ये जानकारी नहीं है कि इस अकाउंट के अलावा किसी और अकाउंट पर भी फर्क पड़ा है या नहीं.

हैकर्स की मांग
हैकर्स ने उनके ट्विटर हैंडल पर लिखा है, 'मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें.' पीएम के ट्विटर हैंडल पर करीब आधे दर्जन ट्वीट किए गए. सारे ट्वीट में पैसे डोनेट करने की मांग की गई थी.
पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट






क्या है बिटकॉइन?
बिटकॉइन एक तरह की वर्चुअल करेंसी है. ये दूसरी करेंसी जैसे डॉलर, रुपये या पाउंड की तरह भी इस्तेमाल की जा सकती है. ऑनलाइन पेमेंट के अलावा इसको डॉलर और दूसरी एजेंसी में भी एक्सचेंज किया जा सकता है. ये करेंसी बिटकॉइन के रूप में साल 2009 में चलन में आई थी. आज इसका इस्तेमाल ग्लोबल पेमेंट के लिए किया जा रहा है.

अमेरिकी दग्गजों के अकाउंट भी हुए थे हैक
बता दें कि जुलाई के दूसरे हफ्ते में अमेरिका में कई दिग्गज हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक कर लिए गए थे. इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स, दुनिया के सबसे अमीर और इन्वेस्टमेंट गुरु वारेन बफे शामिल थे. इसके अलावा अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार जो बिडेन का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया था. आईफोन की बनाने वाली कंपनी एप्पल भी इस साइबर अटैक के शिकार हुए थे. उस वक्त भी हैकर्स ने बिटकॉइन करेंसी की मांग की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज