हार के बाद पहली बार राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- नफरत फैलाकर जीता चुनाव

राहुल ने शनिवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने झूठ बोलकर ये चुनाव जीता है. राहुल सिर्फ यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा- 'मोदी ने झूठ बोलकर और नफरत फैलाकर चुनाव जीता, लेकिन हम उन्हें इसका जवाब सच्चाई, प्रेम और स्नेह से देंगे.


Updated: June 9, 2019, 6:41 AM IST
हार के बाद पहली बार राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- नफरत फैलाकर जीता चुनाव
राहुल गांधी ने हार के बाद पहली बार साधा मोदी पर निशाना

Updated: June 9, 2019, 6:41 AM IST
लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन और यूपी में अमेठी हार के बाद राहुल गांधी ने पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. तीन दिन के दौरे पर केरल के वायनाड में मौजूद राहुल ने शनिवार को आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने झूठ बोलकर ये चुनाव जीता है. राहुल सिर्फ यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा- 'मोदी ने झूठ बोलकर और नफरत फैलाकर चुनाव जीता, लेकिन हम उन्हें इसका जवाब सच्चाई, प्रेम और स्नेह से देंगे.

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड की यात्रा के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर तीखा हमला जारी रखा और कहा कि लोकसभा चुनाव का उनका प्रचार अभियान 'झूठ, जहर और घृणा' से भरा हुआ था जबकि कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी थी. राहुल शनिवार को रोड-शो के बाद कालपेटा , कमबलकाडु और पनामरम में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. बता दें कि रोड शो के रास्ते में बड़ी संख्या में कांग्रेस नीत यूडीएफ के कार्यकर्ता और महिलाएं मौजूद थीं.

राहुल ने कहा- झूठ से जीते मोदी
राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी हथियार की तरह घृणा, गुस्सा और झूठ का इस्तेमाल करते हैं. राहुल के साथ कांग्रेस महासचिव कर्नाटक प्रभारी के. सी. वेणुगोपाल, केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला, केरल कांग्रेस प्रमुख मुल्लापल्ली रामचन्द्रन मौजूद थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री द्वारा दर्शायी जाने वाली 'सबसे बुरी भावनाओं' के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी. राहुल गांधी ने वहां मौजूद लोगों से कहा- 'राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं. मोदी का प्रचार झूठ, जहर, घृणा और देश के लोगों के विभाजन से भरा हुआ था. उन्होंने चुनाव में झूठ का इस्तेमाल किया.... कांग्रेस सच्चाई, प्यार और लगाव के साथ खड़ी रही.'

राहुल ने वायनाड में शुक्रवार और शनिवार को रोड-शो किया. इस दौरान सड़कों पर भारी भीड़ रही और लोगों ने अपने नव-निर्वाचित सांसद का स्वागत किया. कमबलकाडु में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वायनाड में कुछ चुनौतियां हैं जिनसे साथ काम करके पार पाया जा सकता है. उन्होंने कहा- मेरा काम पूरे वायनाड का प्रतिनिधित्व करना है. चुनाव में सभी दलों के लोगों ने मेरा साथ दिया। वायनाड में बड़ी चुनौतियां और मुद्दे हैं. हम साथ काम करेंगे और सारी समस्याओं का समाधान करेंगे.'

अमेठी से हारे, वायनाड जीते
बता दें कि गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट से 4.31 लाख मतों से जीत दर्ज की थी. हालांकि वह गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले अमेठी लोकसभा क्षेत्र से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चुनाव हार गये थे. लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस ने 52 सीटें जीती हैं. पंजाब और तमिलनाडु़ के बाद केरल तीसरा राज्य है जहां पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए सहयोगियों के साथ मिलकर 20 में से 19 सीटें जीती. कांग्रेस अध्यक्ष अपने लोकसभा क्षेत्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं.
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 9, 2019, 6:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...