PM मोदी की लिखी किताब 'एग्‍जाम वारियर्स' के फैन हुए भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. एल. शेरिंग

डॉ. एल. शेरिंग (Dr. Lotay Tshering) ने सोशल मीडिया पर लिखा, मैंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की लिखी किताब एग्‍जाम वारियर्स (Exam Warriors) पढ़ी. किताब बच्‍चों और युवाओं को ध्‍यान में रखकर लिखी गई है. इस किताब में एग्‍जाम के डर को तोड़ा गया है. डॉ. शेरिंग ने पीएम नरेंद्र मोदी की भी काफी तारीफ की है.

News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:44 PM IST
PM मोदी की लिखी किताब 'एग्‍जाम वारियर्स' के फैन हुए भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. एल. शेरिंग
भूटान के पीएम डॉ. एल. शेरिंग ने सोशल मीडिया पर लिखी पोस्‍ट में किताब एग्‍जाम वारियर्स का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को सहज और सरल व्‍यक्ति बताया.
News18Hindi
Updated: August 15, 2019, 7:44 PM IST
भूटान के प्रधानमंत्री डॉ. एल. शेरिंग (Dr. Lotay Tshering) भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) लिखी किताब एग्‍जाम वारियर्स (Exam Warriors) के फैन हो गए हैं. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर लिखी एक पोस्‍ट में इस किताब का जिक्र करते हुए पीएम मोदी को सहज और सरल व्‍यक्ति बताया. उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी बाकी सब होने के इतर लेखक भी हैं. डॉ. शेरिंग ने लिखा कि मैंने किताब पढ़ी. यह किताब युवाओं को ध्‍यान में रखकर लिखी गई है. उन्‍होंने इस किताब में एग्‍जाम के डर को तोड़ा है. दरअसल, कई बच्‍चे एग्‍जाम के दबाव के कारण आत्‍महत्‍या कर लेते हैं. इसी दबाव को तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने यह किताब लिखी. बच्‍चों के लिए किताब में लिए गए विषय को समझना बहुत आसान है. साथ ही मजेदार और व्‍यवहारिक है.

साझा किया दिल्‍ली की दो यात्राओं का अनुभव
भूटान के पीएम ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री बनने के बाद दिल्‍ली की दो यात्राओं में पीएम मोदी से बातचीत की है. इस दौरान दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के नेता ने बहुत ही सजह और सरल तरीके से मुलाकात की. हमने बहुत ही सहज तरीके से बातचीत की. हमने अपने विचार साझा किए. मैंने महसूस किया कि वह अपने देश को आगे ले जाने के लिए अच्‍छी सोच के साथ काम कर रहे हैं. इतने बड़े राष्‍ट्र के पीएम होने के बाद भी उनके पैर जमीन पर ही हैं. वह बहुत ही खराब हालातों से जूझकर इस ऊंचाई तक पहुंचे हैं.

पीएम मोदी को बताया सकारात्‍मक व्‍यक्ति

डॉ. शेरिंग ने कहा कि वह देश को आगे ले जाने वाले कठोर फैसले लेने में भी नहीं हिचकते हैं. एग्‍जाम वारियर्स में उन्‍होंने जिंदगी के कई पहलुओं पर चर्चा करते हुए अच्‍छी सीख दी हैं. पीएम मोदी कहते हैं, 'प्रधानमंत्री बनने के सपने मत देखिए. मैं खुद कभी क्‍लास मॉनिटर तक नहीं रहा.' वह इस किताब में ही नहीं निजी जिंदगी में भी बहुत सकारात्‍मक हैं. सोचिए जिस व्‍यक्ति को एक अरब से ज्‍यादा लोगों के बारे में सोचना है, वह बच्‍चों के लिए एग्‍जाम के दबाव से निपटने के बारे में बताने के लिए किताब लिखने का समय निकाल लेता है.

डॉ. एल. शेरिंग ने बताए योग के फायदे 
भूटान के पीएम ने कहा कि किताब में योग पर लिखा गया हिस्‍सा पढ़ने लायक है. मेडिकल प्रेक्टिशनर के तौर पर मैं यह कह सकता हूं कि योग से आपका स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहेगा. खुश व तंदरुस्‍त रहने और बढ़ती उम्र के असर से बचने में यह काफी मददगार होता है. मैं व्‍यक्तिगत तौर पर पीएम मोदी को धन्‍यवाद देता हूं कि उन्‍होंने 21 जून को अंतरराष्‍ट्रीय योग दिस के तौर पर मनाने के लिए सफल प्रयास किए.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

Pok का इमरान खान के मुंह पर करारा तमाचा, लगे 'वापस जाओ' के नारे

15 अगस्‍त 1947 को इस भारतीय ने इंग्‍लैंड में यूनियन जैक उतारकर फहरा दिया था तिरंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 15, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...