कोरोना: ऑक्सीजन सप्लाई पर पीएम मोदी की बैठक, दिए ये आदेश

कोरोना के हालात के मद्देनजर पीएम मोदी ने रिव्यू बैठक की है. (फाइल फोटो)

कोरोना के हालात के मद्देनजर पीएम मोदी ने रिव्यू बैठक की है. (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry), स्टील मंत्रालय (Ministry of Steel), सड़क परिवहन मंत्रालय समेत कई अन्य मंत्रालयों एवं विभागों के मंत्री और अधिकारी इस बैठक में शामिल रहे. पीएम ने सभी मंत्रालयों के राज्य सरकारों के साथ सामंजस्य बनाने पर जोर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 5:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave Of Covid-19) के बीच अस्पतालों में अब बेड (Beds), ऑक्सीजन (Oxygen) जैसी जरूरी चीजें मुहैया होनी भी मुश्किल हो गई हैं. अस्पतालों पर गंभीर मरीजों का बेतहाशा बोझ बढ़ता जा रहा है. इस बीच ऑक्सीजन सप्लाई के संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने समीक्षा बैठक की है. उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) संबंधी स्थितियों का जायजा लिया.

बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, स्टील मंत्रालय, सड़क परिवहन मंत्रालय समेत कई अन्य मंत्रालयों एवं विभागों के मंत्री और अधिकारी इस बैठक में शामिल रहे. पीएम ने सभी मंत्रालयों के राज्य सरकारों के साथ सामंजस्य बनाने पर जोर दिया.

Youtube Video


प्रधानमंत्री को वर्तमान हालात और कदमों के बारे में दी गई जानकारी
प्रधानमंत्री को बताया गया कि राज्यों और ट्रांसपोटरों को ऑक्सिजन लाने-ले जाने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आने देने का निर्देश दिया गया है. उन्हें शिफ्ट में ड्राइवरों की ड्यूटी लगाकर 24 घंटे टैंकर के साथ तैयार रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं, सिलिंडर भरने वाले प्लांट्स को भी 24 घंटे काम करने की अनुमति दी जाएगी.

'ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों की पूरे देश में निर्बाध आवागमन की व्यवस्था की जाए'

पीएम मोदी ने कोविड-19 से ज्यादा प्रभावित 12 राज्यों में अगले 15 दिन के लिए ऑक्सीजन सप्लाई और इस्तेमाल को लेकर पूरी जानकारी हासिल की. पीएम मोदी ने हर ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता के अनुकार उत्पादन बढ़ाने का सुझाव दिया है. पीएम ने कहा कि ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों की पूरे देश में निर्बाध आवागमन की व्यवस्था की जाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज