Home /News /nation /

ईसा मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं, PM मोदी ने क्रिसमस पर दी बधाई

ईसा मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं, PM मोदी ने क्रिसमस पर दी बधाई

दुनिया भर में आज क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सभी को क्रिसमस की बधाई! (फ़ाइल फोटो)

दुनिया भर में आज क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है. पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'सभी को क्रिसमस की बधाई! (फ़ाइल फोटो)

Merry Christmas 2021: इस बार क्रिसमस पर कोरोना के चलते कई तरह की पाबंदिया लगा दी गईं है. प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने इस खास मौके पर लोगों को बधाई दी है.पीएम ने कहा है कि हम ईसा मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं. राष्ट्रपति ने कहा कि इस खुशी के अवसर पर, आइए हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने का संकल्प लें जो न्याय और स्वतंत्रता के मूल्यों पर आधारित हो .

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. देश भर में आज क्रिसमस का त्योहार (Merry Christmas 2021) मनाया जा रहा है. शुक्रवार देर रात से ही चर्चों में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है. हालांकि इस बार एक बार फिर से कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते जश्न पर कई तरह की पाबंदिया लगा दी गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने देशवासियों को क्रिसमस के मौके पर बधाई दी है. उन्होंने कहा है कि हम ईसा मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं.

    पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सभी को क्रिसमस की बधाई! हम ईसा मसीह के जीवन और महान शिक्षाओं को याद करते हैं, जिन्होंने सेवा, दया और नम्रता पर सबसे अधिक जोर दिया. सभी स्वस्थ एवं समृद्ध रहें. चारों ओर सद्भाव हो.

    पीएम मोदी ने दी बधाई

    राष्ट्रपति ने दी बधाई
    राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी इस मौके पर लोगों को बधाई दी है. उन्होंने लिखा, ‘भारत और विदेशों में, देशवासियों को, विशेष रूप से हमारे ईसाई भाइयों और बहनों को क्रिसमस की बधाई. इस खुशी के अवसर पर, आइए हम एक ऐसे समाज का निर्माण करने का संकल्प लें जो न्याय और स्वतंत्रता के मूल्यों पर आधारित हो और यीशु मसीह की शिक्षाओं को अपने जीवन में अपनाए.’

    राष्ट्रपति ने दी बधाई

    कोरोना का असर
    कोरोना के चलते कई राज्यों में पाबंदियां लगा दी गई है. राज्य सरकार ने कहा है कि महाराष्ट्र में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच पांच या इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी. हरियाणा और दिल्ली ने भी इस बार क्रिसमस पर प्रतिबंध कड़े कर दिए गए हैं. हालांकि दिल्ली ने प्रार्थना स्थलों को खुला रहने दिया है.

    उधर छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में कोविड—19 के नए प्रकार ओमिक्रोन की रोकथाम के लिए धार्मिक और सामाजिक त्यौहार और नव वर्ष के कार्यक्रमों में 50 फीसदी व्यक्तियों को ही भाग लेने की अनुमति देने का फैसला किया है. राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने आज धार्मिक और सामाजिक त्योहार तथा नव वर्ष के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों के संबंध में निर्देश जारी किया है.

    Tags: Merry Christmas, PM Modi

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर