लाइव टीवी

PMC घोटाला : दूसरी शादी के लिए जॉय से जुनैद बना बैंक का एमडी, पुणे में हैं 9 प्रॉपर्टी

News18Hindi
Updated: October 14, 2019, 5:07 PM IST
PMC घोटाला : दूसरी शादी के लिए जॉय से जुनैद बना बैंक का एमडी, पुणे में हैं 9 प्रॉपर्टी
पीएमसी बैंक में 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने एमडी जॉय थॉमस को गिरफ्तार कर लिया है.

पीएमसी बैंक (PMC) में 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी (bank scam) मामले में पुलिस ने एमडी जॉय थॉमस (Joy Thomas) और एचडीआईएल के प्रमोटर राकेश वाधवन और उनके बेटे सारंग को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2019, 5:07 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के निलंबित एमडी जॉय थॉमस (Joy Thomas) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस ने जांच के दौरान जॉय थॉमस से न केवल बैंक धोखाधड़ी (bank scam) का सच उगलवा लिया है बल्कि उसकी जिंदगी से जुड़े कई बड़े राज भी सामने आ गए हैं. जांच में पता चला है कि थॉमस ने अपनी पर्सनल असिस्टेंट से शादी करने के लिए इस्लाम (Islam) कबूल किया था. यही नहीं पर्सनल असिस्टेंट के नाम पर जॉय के पुणे (Pune) में 9 फ्लैट भी हैं.

पीएमसी बैंक में 4,355 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने एमडी जॉय थॉमस और एचडीआईएल के प्रमोटर राकेश वाधवन और उनके बेटे सारंग को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले में बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को भी हिरासत में ले लिया है. इस धोखाधड़ी से जुड़े एक आरोपी ने बताया कि थॉमस विवाहित थे और उनका परिवार भी था, इसके बावजूद उन्होंने पीए से रिश्ते कायम किए. साल 2005 में पीए ने नौकरी छोड़ दी और कहा कि वह शादी करने के लिए दुबई जा रही है. पीए ने ये भी कहा कि वह शादी के बाद दुबई में ही रहेगी.

Maharashtra, PMC bank, bank scam, scam, marriage, Islam, Pune
4,355 करोड़ रुपये का है पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला.


हालांकि बाद में पता चला कि पीए दुबई नहीं गई थी बल्कि पुणे में शिफ्ट हो गई थी. इस दौरान थॉमस ने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया और जॉय थॉमस जुनैद बनकर जिंदगी जीने लगे. वह आए दिन पुणे से मुंबई आया करता था. जांच अधिकारी ने बताया कि इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि थॉमस की पीए ने पुणे में इतनी सारी प्रॉपर्टी कैसे खरीद ली. अधिकारियों ने बताया कि अगर इन प्रॉपर्टी में घोटाले से जुड़ी रकम का इस्तेमाल किया गया है तो उन्हें जब्त कर लिया जाएगा. इन सभी संपत्ति की कुल कीमत चार करोड़ रुपये बताई जा रही है.

Maharashtra, PMC bank, bank scam, scam, marriage, Islam, Pune
टॉप 10 को-ऑपरेटिव बैंकों में से एक पीएमसी बैंक के पास कुल 11,600 करोड़ रुपये डिपॉजिट है.


पूछताछ में थॉमस ने बताया कि उसने शादी के लिए अपना नाम जुनैद रख लिया था लेकिन इस नाम से उनके पास कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं हैं. बैंक और उनसे जुड़े हर दस्तावेज में जॉय थॉमस ही चल रहा है. अधिकारी ने कहा कि यह मामला सुविधा या फायदा उठाने के लिए धर्मांतरण का है.

मुंबई और ठाणे में जॉय थॉमस के 4 फ्लैट हो चुके हैं जब्त
Loading...

पुलिस अब तक मुंबई और ठाणे में जॉय थॉमस के 4 फ्लैट को जब्त कर चुकी है. इसमें से एक फ्लैट थॉमस की पहली पत्नी के बेटे के नाम पर है. जांच में पता चला है कि थॉमस और उनकी दूसरी पत्नी ने शादी के बाद एक बच्ची को गोद लिया था जो अब 11 साल की हो गई है. इसके अलावा उनका एक 10 साल का बेटा भी है. थॉमस की दूसरी पत्नी चॉकलेट बनाती हैं और बेचती हैं. इसके साथ ही वह एक बुटीक चलाती हैं और पुणे की सभी प्रॉपर्टी से आने वाला किराया भी वसूलती हैं. जॉय की दूसरी जिंदगी के बारे में पता चलने के बाद उनकी दूसरी पत्नी ने तलाक की अर्जी दे दी है.

इसे भी पढ़ें :-

PMC घोटाला: पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस हुए गिरफ्तार
PMC बैंक के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! अब निकाल सकेंगे 25000 रुपए, पहले थी 10000 की लिमिट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 3:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...