अपना शहर चुनें

States

PMC बैंक के बर्खास्त MD जॉय थॉमस ने जुनैद खान बनकर कैसे चूना लगाया

जॉय थॉमस ने पिछले 7 साल में 10 प्रॉपर्टी खरीदी है.
जॉय थॉमस ने पिछले 7 साल में 10 प्रॉपर्टी खरीदी है.

साल 2012 में जब पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) में फ्रॉड (Fraud) की शुरुआत हुई, तब से जॉय थॉमस (Joy Thomas) यह साजिश रच रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2019, 9:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक (PMC Bank) में हुए घपले की जांच का दायरा जैसे-जैसे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे हैरान करने वाले खुलासे हो रहे हैं. नया खुलासा पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (PMC) बैंक के बर्खास्त मैनेजिंग डायरेक्टर जॉय थॉमस (Joy Thomas) को लेकर हुआ है. एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया है कि मुंबई पुलिस के इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग ने जॉय थॉमस का सीधा लिंक PMC बैंक संकट और पिछले 7 साल में 10 प्रॉपर्टी की खरीदारी से जोड़ा है.

ऑफिसर के मुताबिक, 'जॉय थॉमस ने पिछले 7 साल में 10 प्रॉपर्टी खरीदी है. ये प्रॉपर्टी उन्होंने अपने नाम पर नहीं बल्कि नाम बदलकर खरीदा है. इस प्रॉपर्टी के बारे में ब्योरा यह दिया गया है कि जुनैद खान ने यह शादी करने के लिए जुटाई है. ये सारी प्रॉपर्टी जॉय थॉमस के बदले हुए नाम जुनैद खान और उनकी दूसरी पत्नी के नाम पर है. ज्यादातर प्रॉपर्टी 2012 के बाद खरीदे गए हैं.

4,355 करोड़ रुपये का है पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला.
4,355 करोड़ रुपये का है पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक घोटाला.




बर्खास्त मैनेजिंग डायरेक्टर को लेकर रोज हो रहें हैं नए खुलासे
बता दें कि यही वह वक्त था जब पहली बार PMC बैंक में लोन फ्रॉड की शुरुआत हुई थी, जिसका खुलासा पिछले महीने हुआ था. हालांकि, इकोनॉमिक ऑफेंसेस विंग अभी 10 प्रॉपर्टी और PMC बैंक में हुए घोटाले के बीच लिंक नहीं जोड़ पाई है.

अब तक कितनी गिरफ्तारी हुई?

जॉय थॉमस का शुमार उन 4 लोगों में है, जिन्हें PMC बैंक के 4,355 करोड़ रुपए के फ्रॉड में गिरफ्तार किया गया है. थॉमस को बीते 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. उस पर हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (HDIL) के लोन को RBI से छिपाने का आरोप है.

बैंक के लोन बुक का करीब 73 फीसदी लोन HDIL के नाम है. PMC बैंक में 4355.46 करोड़ रुपये का फ्रॉड हुआ है और इसमें से 2145.78 करोड़ रुपए का लोन HDIL के डायरेक्टर्स राकेश वधावन और सारंग वधावन को दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: 

डेंगू को लेकर केजरीवाल सरकार और MCD के अलग-अलग दावे, जानें कौन सही कौन गलत!

दिल्ली में ऐसे चल रहा था Casino, देखकर दिल्ली पुलिस के भी उड़े होश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज